Ambala: सीआईए वन ने हेरोइन तस्करी के बड़े मामले का भंडाफोड़ किया। इस सिलसिले में पुलिस ने तीन बाइक सवार आरोपियों को काबू किया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो करोड़ कीमत की 260 ग्राम हेरोइन जब्त की है। अब पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि थाना पड़ाव क्षेत्र के दुखेड़ी पुल के पास अंबाला-शाहबाद नेशनल हाइवे पर सीआईए की टीम गश्त पर थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि हेरोइन की बड़ी खेप अंबाला में पहुंच रही है। तभी जांच टीम अलर्ट हो गई। पुलिस ने हाइवे पर नाकाबंदी कर तीन आरोपियों नन्हेड़ा के सूरज उर्फ पासी व लक्की विहार के चेतन उर्फ नानू को काबू कर लिया।

260 ग्राम हेरोइन की बाजार में 2 करोड़ आंकी गई कीमत

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार थे। सूचना के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 260 ग्राम हेरोइन जब्त की, जिसकी कीमत 2 करोड़ बताई जा रही है। थाना पड़ाव में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी सूरज उर्फ पासी को दो दिन के रिमांड पर लिया, जबकि आरोपी चेतन उर्फ नानू को न्यायिक हिरास्त में भेज दिया। रिमांड के दौरान आरोपी सूरज उर्फ पासी ने बताया कि राजकुमार उर्फ पाइया भी इस मामले में संलिप्त है। इसी आधार पर पुलिस ने तीसरे आरोपी राजकुमार को भी  मामले में काबू कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी राजकुमार उर्फ पाइया व चेतन उर्फ नानू का आपराधिक रिकार्ड मिला है।

एक महीने में दर्ज हुए 11 केस

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि पिछले एक महीने में पुलिस ने नशा तस्करी के 11 मामले पकड़े हैं। इनमें व्यवसायिक मात्रा के 7 मामले दर्ज कर 3 किलो 80 ग्राम अफीम, 230 किलो 750 ग्राम डोडा चूरापोस्त, 260 ग्राम हेरोइन, 12248 नशीले कैप्सूल तथा 1125 नशीली गोलियां बरामद की गई। 4 मामले मध्यम मात्रा के दर्ज किए, जिसमें 144 ग्राम 438 मिलिग्राम हेरोइन बरामद की गई। कुल 233 किलो 484 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किए गए है। जुलाई 2024 से 2 अगस्त 2024 तक कुल 11 मामले दर्ज कर 17 आरोपियों को काबू किया गया है। बरामदशुदा मादक पदार्थों की बाजारी कीमत लगभग 3 करोड़ 40 लाख 10 हजार रुपए है।