मुलाना/अंबाला: ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचने वाले निशानेबाज सरबजोत सिंह का शुक्रवार को गांव धीन पंहुचने पर भव्य स्वागत किया गया। सरबजोत के पिता जितेंद्र सिंह व ग्रामीणों ने बोले सो निहाल के जयकारे के साथ पुष्प मालाएं पहनाकर सरबजोत का स्वागत किया। चचेरे भाईयों ने आतिशबाजी की। माता हरदीप कौर सहित सभी रिश्तेदारों ने सरबजोत का मुंह मीठा करवाया। इस दौरान सरबजोत की माता ने कोच अभिषेक राणा और सरबजोत को गले लगाया। सरबजोत की दादी लाभ कौर ने फुलों का गुलदस्ता देकर सरबजोत सिंह का स्वागत किया। सरबजोत ने अपने परिजनों के पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

परिजनों को दिया सरप्राइज

सरबजोत ने परिजनों को अपने आने का सरप्राइज दिया। सरबजोत वीरवार देर रात करीब 12 बजे अपने घर पंहुचा। यहां उसके परिजनों को सरबजोत के आने की कोई सूचना ही नहीं थी। सरबजोत की गाड़ी के आगे पुलिस की गाड़ी घर तक पहुंची। परिजन सरबजोत को देख आश्चर्य चकित रह गए, क्योंकि परिजनों को सरबजोत के चार अगस्त को आने की सूचना दी गई थी लेकिन यह सब सरबजोत ने उन्हें सरप्राइज देने के लिए किया था। अपने बेटे को कांस्य पदक के साथ अपने बीच पाकर उसके माता पिता बहुत खुश थे। परिजनों ने सरबजोत के आने की खुशी में शुक्रवार सुबह एक स्वागत समारोह का आयोजन किया, जिसमें सरबजोत के सभी दोस्त, रिश्तेदार, गांव वालों सहित मित्र प्यारे शामिल हुए।

ग्राम पंचायत ने पाया भांगडा

ओलंपिक से ब्रांज मेडल जीतकर घर लौटे सरबजोत सिंह का धीन सरपंच सतविंद्र सिंह की अगुवाई में पूरी पंचायत ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। इतना ही नहीं, सरपंच सतविंद्र सिंह ने सभी को ढ़ोल पर भांगडा भी करवाया। इसमें सरबजोत के पिता जितेंद्र सिंह, माता हरदीप कौर, मासियां, मामा, ताया सहित सभी रिश्तेदार व पंचायत शामिल हुई। ग्राम सरपंच सतविंद्र सिंह ने ग्राम पंचायत धीन की तरफ से सरबजोत सिंह को कृपाण भेंट की। सरपंच ने कहा कि पंचायत को सरबजोत पर मान है। पंचायत स्तर पर जो भी कार्य होगा, वो परिवार व सरबजोत के लिए किया जाएगा।

अगले ओलंपिक में बदलूंगा मेडल का रंग

सरबजोत सिंह ने बताया कि बेशक इस बार वे कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे। मगर ओलंपिक में वे पदक का रंग बदलने में कामयाब होंगे। अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के लिए वे अभी से अपनी तैयारी शुरू करेंगे। कोच व परिवार के बिना इतनी बड़ी कामयाबी मिलना मुश्किल है। आगे के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।