Surendra Panwar Remand Ends: सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार की रिमांड आज सोमवार को समाप्त हो गई है। ईडी ने उन्हें आज अंबाला कोर्ट में पेश किया। बता दें की 20 जुलाई को सुरेंद्र पंवार  को खनन से जुड़े मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी विधायक को अंबाला कोर्ट लेकर पहुंची थी। वहां से उन्होंने  विधायक को 9 दिन के रिमांड पर लिया गया था और आज उनका रिमांड खत्म हो चुका है।

ईडी ने की थी रेड

दरअसल, 4 जनवरी, 2024  को ईडी की टीम ने सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर रेड की थी। ईडी के अधिकारी अपने साथ विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास और कार्यालय से कुछ जरूरी दस्तावेज ले गए थे और यह कार्रवाई अवैध खनन को लेकर की गई थी। ईडी को अवैध माइनिंग के इनपुट मिल भी रहे थे, जिसको लेकर सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों के घर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने दस्तावेजों को खंगाला। उसके बाद ईडी की टीम जांच पूरी कर वापस चली गई थी।  

इन मामलों को लेकर केस दर्ज

पुलिस ने बोल्डर, ग्रैवल और रेत के अवैध खनन के मामले की जांच के लिए एफआईआर दर्ज कराई थी, जो मनी लॉन्ड्रिंग केस इसी से जुड़ा हुआ है। कहा गया कि  यमुनानगर और आसपास के जिलों में यह अवैध खनन हो रहा था, जबकि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने इसपर रोक लगा दी थी। साथ ही ईडी 'ई-रावण' योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रहा हैं।

Also Read: एंटी करप्शन ब्यूरो, जींद के होर्टिकल्चर ऑफिसर व बिचौलिया सब्सिडी रिलीज करने के बदले 5 लाख रुपए रिश्वत लेते काबू

हुड्डा के करीबी हैं सुरेंद्र पंवार

सुरेंद्र पंवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबियों में से एक माना जाता है। सोनीपत में कांग्रेस पार्टी के मुख्य कार्यक्रमों के आयोजनों की जिम्मेदारी विधायक सुरेंद्र पंवार पर ही होती है और वह उनकी कोर टीम के सदस्य भी हैं। हाल ही में उन्हें प्रदेश सोशल मीडिया का प्रभार भी सौंपा गया था।