Logo
Ambala Water Overflow: अंबाला में सोमवार को टांगरी नदी का जलस्तर बढ़ने से आधे दर्जन इलाके जलमग्न हो गए, लेकिन अधिकारियों ने फोन तक नहीं उठाया और न ही मौके पर पहुंचे।

Ambala Water Overflow:  हरियाणा के अंबाला में सोमवार को टांगरी नदी का जलस्तर बढ़ने से लोगों के घरों और मोहल्ले में पानी घुसने से बाढ़ जैसे हालात बन गए। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के मोरनी क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के कारण ऐसी स्थिति पैदा हुई है। सुबह के समय जब लोगों ने नदी के जलस्तर को बढ़ते हुए देखा तो वह डर गए थे। इसके बाद दोपहर में यह जलस्तर 14 हजार क्यूसेक तक पहुंच गया और  3:40 बजे तक कुछ एक गलियों और घरों में पानी घुसना शुरू हो गया था।

आधे दर्जन कॉलोनी के लोग परेशान

टांगरी नदी का जलस्तर बढ़ने से शहर में एक या दो नहीं, बल्कि आधा दर्जन कॉलोनियां पानी पानी हो गई हैं। इसके साथ ही कुछ घरों में पानी घुसने के कारण लोग अपने घरों से बेघर हो गए और अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। कई लोग अपने घरों से जरूरत के सामान को दूसरों के घरों में रखकर अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए।

अधिकारियों ने दिखाई लापरवाही

बता दें कि दोपहर में टांगरी नदी ने अंबाला कैंट के रिहायशी इलाकों को प्रभावित किया। कहा जा रहा है कि अंबाला कैंट टांगरी नदी के पास के इलाकों में नदी का पानी अक्सर नुकसान पहुंचाता है और यहां कि ऐसी हालत आज से नहीं, बल्कि बहुत पहले से ही। लेकिन इस बार सेक्टर 34 के इलाके में भी टांगरी नदी का पानी घुस गया और इलाके को जलमग्न कर दिया। शहर की ऐसी स्थिति को देख लोगों में डर देखने को मिला और लोगों ने अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई। उनका कहना है कि जब उन्होंने अधिकारियों को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया और लोगों ने ही एक दूसरे ही मदद कर स्थिति को संभाले रखा है।

Also Read: हरियाणा में जलभराव, कई जिलों में देर रात से हो रही बारिश, जनजीवन अस्त व्यस्त

मंगलवार सुबह पहुंचे अधिकारी

वहीं, जब लोगों से स्थिति नहीं संभली, तो उन्होंने हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज को फोन किया तो वह देर रात इलाके का जायजा लेने के लिए पहुंचे और अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने और स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रित करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि मुझे भी अंदाजा नहीं था कि इस बार पानी इतना ओवरफ्लो हो जाएगा, मेरी तो जिंदगी ही यही बीती है। फिलहाल यह कहा जा रहा है शहर के हालात कुछ सामान्य हुए है। विज के आदेश पर सुबह सभी इलाकों में अधिकारी पहुंच चुके हैं। कहा जा रहा है कि शहर की ऐसी स्थिति किन कारणों से हुई है इसकी जांच की जाएगी और फिर आगे की कार्रवाई शुरू होगी।  

5379487