तोशाम/भिवानी: गांव दुल्हेड़ी तथा खरकड़ी माखवान के बीच सोमवार दोपहर को खेतों में आग लग गई, जिससे करीब चार एकड़ जमीन में पक कर पूरी तरह से तैयार बाजरे की फसल जलकर राख हो गई। इस दौरान अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस आगजनी की घटना में किसानों को हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि आग पड़ोस के खेतों तक नहीं फैल पाई। अगर पड़ोस के खेतों में आग पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

जानकारी अनुसार आगजनी की घटना बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई। उल्लेखनीय है कि सोमवार दोपहर करीब दो बजे गांव दुल्हेड़ी तथा खरकड़ी माखवान के बीच स्थित किसान संदीप, वजीर तथा राजबीर के खेत में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने खेत में बाजरे की फसल को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। आगजनी की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना के पश्चात अग्निशमन विभाग की दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक आग ने करीबन चार एकड़ बाजरे की फसल को अपने आगोश में ले लिया था।

आग लगने से हुए किसान को भारी नुकसान

खरकड़ी माखवान निवासी किसान संदीप व वजीर तथा गांव दुल्हेड़ी निवासी किसान राजबीर को आगजनी के कारण भारी नुकसान हुआ। किसानों ने कहा कि कितने महीनों से वह इंतजार कर रहे थे कि उन्हें खेत से फसल मिलेगी। आगजनी की इस घटना ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। साथ ही उनके समक्ष पशुओं के चारे की समस्या भी बन गई है। उन्होंने मांग की कि प्रशासन या संबंधित विभाग की तरफ से उनकी आर्थिक मदद की जाए, जिससे उनके नुकसान की कुछ भरपाई हो सके।