Protest in Bhiwani: भिवानी जिले के बवानी खेड़ा स्थित शहीद गुलाब सिंह पार्क में नगर पालिका द्वारा आज 14 अगस्त को पुराना झंडा लगाए जाने को लेकर कस्बावासी बिफर पड़े और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, नपा के सचिव ने बताया कि हमारे पास जो  झंडा अभी मौजूद था उसे लगाया गया और जल्द ही व्यवस्था होने पर तिरंगे को बदल दिया जाएगा।

चार महीने से नहीं लगा था तिरंगा

बता दें कि शहीद गुलाब सिंह पार्क में हनुमान पारासर मे अनिल शर्मा, जोगेन्द्र काजल, अमित कुमार, संदीप पहलवान आदि ने रोष प्रदर्शन करते हुए बताया कि पार्क में स्थापित किए गए लाखों रुपये की कीमत से पाल पर तिरंगा झंडा लगाया गया था। जो काफी मैला हो गया था। इस पोल पर पिछले चार महीने से तिरंगा नहीं था। चार महीने पहले लगे हुए झंडे को मैला होने के कारण उसे उतारा गया था। लेकिन जो तिरंगा नगर पालिका द्वारा आज बुधवार को लगाया वह गीला और मैला लगाया गया है। लोगों का कहना है कि 15 अगस्त के उपलक्ष्य में झंडा एक नया झंडा लगाया जाना चाहिए था, इस तरीके से झंडे का लगाना तिरंगे की तौहीन मानी जाती है।

नया झंडा लगाने की मांग

वहीं, उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में स्कूली बच्चों ने तिरंगा यात्रा निकाली जिस समय यह यात्रा निकाली गई उस समय तिरंगा नहीं था। बाद में इसे स्थापित करवाया गया। जल्द बाजी में जो तिरंगा झंडा लगाया गया है वह पुराना और गीला है। इसके साथ ही उन्होंने नया तिरंगा लगाने की भी बात कही।

Also Read: संत निरंकारी मिशन ने किया 'वननेस वन' परियोजना का आयोजन, CM सैनी रहे मौजूद, लगाए 25 हजार पौधे

यमुनानगर के स्कूलों में लगा ताला

देशभर में जहां एक तरफ स्कूल और कॉलेजों में स्वतंत्रता दिवस का समारोह मनाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ यमुनानगर में प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में अध्यापक न होने से नाराज ग्रामीणों और अभिभावकों ने स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक स्कूल में अध्यापक नहीं आते, गेट पर इसी तरह से ताला लगा रहेगा।