Logo
हरियाणा के भिवानी में बिना नंबर प्लेटों के चल रहे बेलगाम डंपर व वाहन हादसों का कारण बन रहे हैं। अभी तक 2 लोग अपनी जान भी गंवा चुके है। पुलिस ने चुनावों के बाद बेलगाम वाहनों पर शिकंजा कसने के संकेत दिए है।

भिवानी: हांसी तक बनाए जा रहे एनएचएआई द्वारा मार्ग निर्माण में चल रहे बेलगाम डंपर व अन्य वाहन लोगों की जान गंवाने का कारण बन रहे हैं। दो सप्ताह में दो लोग जान गंवा चुके हैं। थाना प्रभारी ने चुनावों के बाद बेलगाम वाहनों पर शिकंजा कसने के संकेत दिए है। अब देखना यह होगा कि चुनावों के बाद पुलिस प्रशासन इन वाहन चालकों के खिलाफ कितनी सक्रिय नजर आएगी या ऐसे ही बिना नंबरों के वाहन सड़कों पर दौड़ते हुए हादसों को न्यौता देते रहेंगे।

बिना नंबरों के दौड़ रहे हैं वाहन

भिवानी से हांसी तक बनाए जा रहे हाईवे पर अनेक डंफर, ट्रक, ट्रैक्टर, जेसीबी आदि का प्रयोग किया जा रहा है। बीते कुछ माह पहले बड़सी मजरा में बिना नंबरों के डंफरों व इनकी स्पीड को लेकर ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की थी। उस समय आरटीओ द्वारा इन पर लगाम लगाने का आश्वासन दिया था। लोगों की मानें तो प्रशासन की नाक के नीचे बिना नंबर प्लेट व तेज गति से वाहन काम करते हुए दिखाई देते हैं। यदि प्रशासन इन पर लगाम लगाता तो आए दिन हादसे न होते। लेकिन बेलगाम वाहनों पर लगाम लगाने में प्रशासन नाकामयाब साबित हो रहा है।

दो सप्ताह में दो लोगों की गई जान

सिवाना पूर्व सरपंच वजीर चंद चार सितंबर को अपनी पुत्री नीलम रानी संग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहा था। हाईवे निर्माण में कार्य कर रहे कैट ग्रेंडर ने उसकी बेटी को कुचल दिया, जिसकी मौके पर मौत हो गई और वे स्वयं बाल-बाल बचे थे। वहीं वीरवार को भी मां बेटा हांसी से जीता खेड़ी आ रहे थे और सात वर्षीय पुनित को डंफर ने कुचल दिया, जिसकी मौके पर मौत हो गई। दोनों हादसों ने परिजनों व देखने वालों को हिलाकर रख दिया।

चुनाव के बाद लगेगी पूर्णतया लगाम

थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि हालिया निर्माण कार्य में लगे वाहनों को लेकर इन्हें नियमों की पालना करने के बारे में बताया गया है। चुनावों के बाद इन पर पूरी तरह से शिकंजा कसा जाएगा। बिना नंबर प्लेट के दौड़ रहे वाहनों को जब्त किया जाएगा और उनके मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

5379487