Farmers Facing DAP Shortage: हरियाणा के कई जिलों में किसानों को डीएपी खाद के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को चरखी दादरी के बाढ़ड़ा कस्बे में किसानों ने डीएपी खाद की किल्लत से परेशान हो गए और नाराज होकर नेशनल हाईवे-334 जाम करने की कोशिश की। पुलिस ने किसानों को समझा-बुझाकर ऐसा करने से रोक दिया। वहीं जब इस बात की जानकारी बाढ़ड़ा के भाजपा विधायक उमेद सिंह पातुवास को मिली। तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे और किसानों को अवकाश के दिन ही अधिकारियों को बुलाकर खाद वितरण कराई। 

दरअलस, किसानों का कहना है कि खाद न मिल पाने के कारण खेती पर काफी फर्क पड़ेगा और बुवाई के काम में देरी होगी। पहले डीएपी न होने के कारण परेशानी हुई। अब डीएपी आ गई है तो दी नहीं जा रही। कल शनिवार को भी किसान लाइन में लगे रहे लेकिन खाद वितरण नहीं हुई, इसलिए नाराज होकर वे लोग हाईवे जाम करने पहुंचे थे। बाद में पुलिस ने उन्हें समझाया और वे मान गए। इसके बाद विधायक ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मौजूदगी में खाद वितरण का काम शुरू कराया। विधायक उमेद सिंह पातुवास ने मौके पर पहुंचकर किसानों और भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष हरपाल भांडवा से बात की। उन्होंने किसानों को जल्द ही डीएपी की किल्लत दूर करने और लंबित बिजली ट्यूबवैल कनेक्शन दिलवाने का आश्वासन दिया।

किसानों की समस्या दूर नहीं हुई तो करूंगा प्रदर्शन

विधायक उमेद सिंह पातुवास ने कहा कि किसानों की समस्या मेरी अपनी समस्या है। 500 बैग डीएपी मंगवाई गई है और जल्द ही और मंगवाई जाएगी। इसके साथ ही एक सप्ताह में लंबित बिजली ट्यूबवैल कनेक्शनजारी करने की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही। विधायक ने कहा कि अगर 10 दिन के अंदर बिजली कनेक्शन मिलने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, तो वो भी किसानों के साथ धरने पर बैठ जाएंगे।