Faridabad Accident: फरीदाबाद के गांव डीग में भंडारे के दौरान दो बच्चियां गर्म सब्जी की कढ़ाई में गिर गई, जिसमें से एक बच्ची की मौत हो गई । इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा गया। ग्रामीणों का कहना है कि रविवार दोपहर  गांव में भंडारे का आयोजन किया गया था यदि उन्हें पहले पता होता है ऐसा कुछ हो जाएगा, तो वह वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कराते। उन्होंने कहा कि गांव में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी धार्मिक आयोजन में ऐसी बड़ी अनहोनी हुई हो।

भगवत कथा की गई थी आयोजित

जानकारी के मुताबिक, गांव में स्थित शिव मंदिर पर एक हफ्ते का भगवत कथा आयोजित की गई थी। शनिवार को कथा संपन्न होने के बाद रविवार सुबह हवन यज्ञ का आयोजन किया गया था। इस दौरान कार्यक्रम में कई  लोग शामिल हुए थे। इस भंडारे के लिए जहां पर भोजन तैयारी की जा रही थी, वहां परिधि  रिया को गोद में  लेकर बैठी और अचानक ही वह कढ़ाई में गिर गई।

हादसे के बाद लोगों ने कड़ाई से तुरंत दोनों बच्चियों को बाहर निकाला। दोनों बच्चियों को अधजले अवस्था में बल्लभगढ़ के एक अस्पताल में इलाज के लिए ले गए। वहां पर डॉक्टरों ने रिया को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद लोगों ने भंडारे के कार्यक्रम को रद्द कर दिया।

Also Read: खेतों में मिले शव की एक माह बाद हुई शिनाख्त, परिजनों ने 2 दोस्तों पर लगाया पीट कर हत्या करने का आरोप

खेलते समय हुआ हादसा

कहा जा रहा है कि रिया अपने दादा शिब्बू के साथ वॉक पर खेल रही थी। इस दौरान परिधि आकर उसके साथ खेलने लगी। थोड़ी देर खेलने के बाद वह रिया को गोद में उठाकर गर्म कढ़ाई के पास चली गई और पर किसी का ध्यान नहीं गया। आसपास कुछ छोटे-छोटे कंकड़ भी पड़े थे। बताया जा रहा है कि उसी कंकड़ पर पांव पड़ने से उसका संतुलन बिगड़ गया होगा और ऐसे में वह कढ़ाई में जा गिरी। हालांकि ग्रामीणों ने बताया कि दोनों को कढ़ाई में गिरते ही चंद सेकेंड में बाहर निकाल लिया और अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन फिर भी  रिया जान नहीं बच पाई।