Faridabad News: फरीदाबाद में नशा तस्कर को पकड़ा गया है। दरअसल इस तस्कर को अपराध शाखा बदरपुर बॉर्डर की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, उपायुक्त अपराध हेमेंद्र कुमार मीणा ने निर्देश दिया था कि जो लोग अपराध की गतिविधियों में शामिल है उन्हें तुरंत पकड़ा जाए। जिसके बाद कार्रवाई के दौरान नाइजीरिया के रहने वाले तस्कर को पुलिस ने 16 अगस्त शुक्रवार के दिन दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया।

काम के सिलसिले में आया था भारत

इस मामले में पुलिस प्रवक्ता यशपाल का कहना है कि जिस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम नेज़े ननेमेका पास्कल है। वह नाइजीरिया का रहने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि आरोपी फरवरी 2024 में काम के लिए भारत आया था। फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच की टीम ने नशा तस्करों को पकड़ने के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत आरोपी पास्कल को क्राइम ब्रांच की टीम ने सूत्रों के हवाले से जानकारी प्राप्त होने पर नीलम बाटा रोड से काबू कर लिया गया था। जब टीम ने आरोपी की तलाशी ली तब उसके कब्जे से 1.79 ग्राम कोकीन बरामद हुई थी।

दिल्ली से लाया था कोकीन

पूछताछ करने पर पास्कल ने बताया कि वह यह कोकीन दिल्ली से फरीदाबाद लेकर लाया था। उसने पूछताछ में यह भी बताया कि उसे यह कोकीन दिल्ली में एक दूसरे नाइजीरियन व्यक्ति जॉनसन ने दी है। पुलिस द्वारा नाम पता पूछने पर पास्कल ने बताया कि वह जॉनसन का सिर्फ नाम जानता है। उसके ठिकाने के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है।

Also Read: किसानों की मांग पूरी,केंद्र ने अफसरों को गैलेंट्री अवार्ड देने का प्रस्ताव किया खारिज, जानिये पूरा मामला

तस्करी में एक आरोपी और लिप्त

पास्कल ने अपने बयान में यह भी बताया कि जॉनसन उसे नशे की तस्करी करने के लिए  उसे 2000 रुपये प्रति ग्राम देता है। फिलहाल पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि अभियान के तहत क्राइम ब्रांच हफ्ते में करीब तीन से चार नशा तस्करों को गिरफ्तार कर रही है।