Logo
Robbery Gang Arrested: फरीदाबाद में पुलिस ने घरों में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पांच विदेशी लुटेरों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग घरों में काम करने के बहाने वारदात को अंजाम देती थी।

Robbery Gang Arrested: हरियाणा के फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच की टीम ने घरों में लूट की वारदात को अंजाम देने वाली विदेशी गैंग का भंड़ाफोड़ किया है। इस गैंग ने 27 जुलाई की रात ग्रीनफील्ड कॉलोनी के मकान में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया। कहा जा रहा है कि घर में काम करने वाली नौकरानी ने अपने साथियों के साथ मिलकर हथियार के बल पर इस लूट को अंजाम दिया था।

इस मामले की जानकारी मिलते ही सूरजकुंड पुलिस ने शिकायत के आधार पर लूट का केस दर्ज कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम का गठन किया। इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई और पुलिस ने अपने सभी मुखबिरों को एक्टिव किया। इसके साथ ही आरोपियों की पहचान के लिए कई सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। इस बीच पुलिस को आरोपियों की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने एक महिला समेत पांच को गिरफ्तार किया है। 

नेपाल के रहने वाले हैं आरोपी

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में महिला आरोपी जिसके तीन अलग-अलग नाम हैं पदमा उर्फ आरती उर्फ करिश्मा, मुख्य आरोपी शंकर भुल, पल्लभ राज, दीपक सिंह और बाल बहादुर हैं। सभी आरोपी मूल रूप से नेपाल के कैलाली के रहने वाले हैं। यह सभी आरोपी मिलकर एक गैंग के रूप में काम करते थे।

नौकरानी बनकर देती थी लूट को अंजाम

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि गैंग का मुखिया शंकर भुल शहर में मकानों पर खाना बनाने वाले अन्य नेपालियों से संपर्क करता था। इसके बाद किसी भी बड़े घर पर खाना बनाने और काम करने के लिए महिला साथी की नौकरी लगवाता था। इसके अलावा महिला साथी खुद भी संपर्क करके नौकरी पर लग जाती थी।

Also Read: पंचकूला में महिला से 30 लाख की ठगी, फेसबुक पर देखा था एड, फिर ऐसे शुरू हुआ ट्रेडिंग का खेल

इसके बाद महिला नौकरानी मौका देखकर परिवार के खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर सदस्यों को बेहोश कर देती थी और फिर अपने साथियों के साथ मिलकर घर में लूट की वारदात को अंजाम देती थी। इन आरोपियों ने 2 फरीदाबाद, 3 गुरुग्राम, 2 दिल्ली, 1 जयपुर और 1 लुधियाना में वारदातों को अंजाम दिया है। इन्होंने अभी तक लगभग 6 करोड़ रुपये की लूट की है।

5379487