Logo
election banner
Junior World Championship: हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली जूनियर विश्व चैम्पियनशिप की विजेता कनिष्का डागर बल्लभगढ़ पहुंची जहां पर लोगों ने जमकर उनका स्वागत किया।

Junior World Championship: फरीदाबाद के जाजरू गांव की रहने वाली बेटी कनिष्का डागर ने अमेरिका के पेरू में हो रहे जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड और सिल्वर पदक हासिल किया। इसके बाद वह अपने परिवार के पास के बल्लभगढ़ पहुंची जहां पर लोगों ने उन्हें फूल माला और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

इसके बाद विजेता कनिष्का डागर ने बताया की अमेरिका के पेरू में आयोजित जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल और 50 मीटर में एयर पिस्टल में सिल्वर पदक हासिल किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और कोच दीपक सिंह को दिया है और कहा कि इनकी मदद से ही उन्हें यह मुकाम हासिल की है।

कनिष्का ने किया देश का नाम रोशन

वहीं, कनिष्का डागर के पिता अनिल कुमार, नाना देवी सिंह और कोच दीपक सिंह का कहना है कि बेटी कनिष्का ने आज उनका ही बल्कि इस देश का भी नाम रोशन किया है। जिसने एक बल्कि दो-दो मेडल हासिल किए हैं, उन्हें गर्व है कनिष्क ने दिन-रात की मेहनत और परिश्रम से यह मुकाम हासिल किया है।

Also Read: 51 महिलाओं ने लड़ा हरियाणा विधानसभा चुनाव का दंगल, जानें कहां क्या रहा परिणाम

भारतीय टीम ने जीता स्वर्ण पदक

वहीं, विश्व जूनियर चैंपियनशिप में निशानेबाजी के मुकाबले में दीपक दलाल (545), कमलजीत (543) और राज चंद्रा (528) की भारतीय टीम ने पेरू में  निशानेबाजी चैंपियनशिप के अंतिम दिन पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता रहे। भारतीय टीम ने अजरबैजान को एक अंक से हराकर कुल 1616 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। इसके साथ ही आर्मेनिया की टीम तीसरे स्थान पर रही। 

5379487