Faridabad News: ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद को कनेक्ट करने वाली मंझावली पुल परियोजना का काम फरीदाबाद में लगभग पूरा होने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस परियोजना का लाभ लोगों को तब मिलेगा जब यूपी में सड़क बनेंगी। इसके लिए यूपी के अधिकारियों ने सड़क बनाने के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। स्थानीय डीएम ने भी इस मामले में रोड साइड का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि यूपी में भी इस परियोजना पर जल्द काम शुरू हो सकता है। इससे लोगों के काफी फायदा होगा।

किसानों से बातचीत की गई

दरअसल फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए 25 किलोमीटर लंबी मंझावली पुल परियोजना पर काम हो रहा है। इसके लिए यूपी में भी सड़क बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है। ताकि लोगों को मंझावली परियोजना का फायदा मिल सके। इसके लिए यूपी में स्थानीय डीएम ने रोड साइड का निरीक्षण भी किया है। जिन किसानों की जमीन को सड़क के लिए इस्तेमाल किया जाएगा उनसे भी डीएम ने बात कर ली है।

सितंबर में काम पूरा होने की संभावना

इस परियोजना में यमुना नदी पर 600 मीटर का लंबा पुल तैयार किया गया है। इसके अलावा जो सड़क फरीदाबाद से मंझावली पुल तक जाती है उसे करीब 20 किलोमीटर चौड़ा किया गया है। पुल के दोनों तरफ अप्रोच रोड बनाने का काम किया जा रहा है। दूसरी तरफ मंझावली की तरफ वाली अप्रोच रोड को पक्का करने का काम अभी अधूरा है। यूपी की तरफ करीब 900 मीटर सड़क हरियाणा की राजस्व संपदा में शामिल है। जिसे अभी बनाने का काम चल रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि सितंबर महीने के पहले या दूसरे सप्ताह में हरियाणा के हिस्से की परियोजना के काम को पूरा कर लिया जाएगा।

Also Read: फरीदाबाद में 5 विदेशी लुटेरे गिरफ्तार, घरों में नौकरानी बन करवाती थी चोरी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

आवाजाही होगी आसान

यूपी के हिस्से में भी सड़क बनाने का काम अभी अधूरा पड़ा है। जिसे लिए वहां के अधिकारियों ने भी तैयारियां शुरु कर दी हैं।पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश की साइड सड़क निर्माण को लेकर अब प्रशासन ने भी चुस्ती दिखाई है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने इस प्रोजेक्ट के लिए जरूरी जमीन का भी निरीक्षण किया है। डीएम का कहना है कि परियोजना पर तेजी से काम शुरू किया जाए। परियोजना का काम पूरा होने के बाद फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा के बीच सीधी आवाजाही होने से लोगों का सफर आसान हो जाएगा।