Logo
Faridabad Janmashtami 2024: फरीदाबाद में श्रीकृष्ण जन्म उत्सव को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जगह-जगह सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

Faridabad Janmashtami 2024: फरीदाबाद में आज सोमवार को जन्माष्टमी के अवसर पर पुलिस अलर्ट मोड में है। यहां पर कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की ओर से अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनात की गई है। शहर के प्रमुख 10 मंदिरों पर डीएफएमडी एंड एचएचएमडी सहित पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त ने लॉ एंड ऑर्डर फरीदाबाद ने एक कंपनी महिला प्लाटून को स्टैंड बाय किया गया है।

पुलिस आयुक्त ने दिए ये निर्देश

पुलिस आयुक्त ने शहर के सभी थाना प्रबंधक और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि बाजारों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में बड़ी अनहोनी को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाना सुनिश्चित करें, जिन जिन स्थानों पर सार्वजनिक भंडारे का आयोजन किया गया है, वहां पर भी पुलिस बल की तैनाती करते हुए कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आयोजकों से समन्वय बनाकर कार्य करें। साथ ही मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उचित पुलिस बल तैनात करें। थाना और चौकी प्रभारी के साथ-साथ पर्यवेक्षण अधिकारियों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी करने के साथ शक के दायरे में आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए।

Also Read: गुरुग्राम में कान्हा जी का जन्मदिन मनाने आ रहे करण अर्जुन, होगा भव्य कार्यक्रम

सोशल मीडिया पर विशेष नजर

इसके अलावा पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस की तकनीकी सेल लगातार कार्य कर रही है। मंदिरों और कार्यक्रम स्थलों के आसपास सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं, यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए भी निर्देश जारी कर, कई जगहों पर यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

सूरजकुंड रोड स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्य धाम श्री सिद्धदाता आश्रम आज कोश्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए सज धज कर तैयार है। पूरे परिसर को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। इस अवसर पर अनेक प्रकार की झांकियां, प्रवचन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की व्यवस्था मंदिर ट्रस्ट की ओर से आयोजित किया गया है। यहां पर भी सुरक्षा को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। 

5379487