फतेहाबाद: गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर की जनसभाओं में कह रहे हैं कि कांग्रेस सरकार बनने पर कश्मीर में 370 वापस लाई जाएगी और आतंकियों को छोड़ देंगे। वह राहुल बाबा को बताना चाहते हैं कि उनकी कितनी भी पीढ़ियां आ जाए, धारा 370 कभी वापस नहीं आएगी, यह अब इतिहास बनकर रह गई है। अमित शाह सोमवार को टोहाना में भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र बबली के समर्थन में आयोजित जन आशीर्वाद रैली को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस को माफ नहीं करेगी हरियाणा की जनता

अमित शाह ने कहा कि आज कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। जिस पार्टी की जनसभाओं में ऐसे नारे लगे, हरियाणा के लोग कभी उसका साथ नहीं दे सकते। यहां के युवाओं ने अपना खून देश की रक्षा के लिए बहाया है। हरियाणा से हर 10वां जवान आज देश की सुरक्षा में लगा है। उन्होंने कांग्रेस पर दलित विरोधी होने, सिक्खों का अपमान करने के आरोप लगाए। साथ ही भाजपा के कार्यों का वर्णन करते हुए कहा कि 200 करोड़ रुपए फतेहाबाद जिले के किसानों को पीएम सम्मान निधि के तहत दिए जा चुके हैं। हर घर में शौचालय, पानी, गैस पहुंचाने का काम किया है।

हुड्डा सरकार के दंगों की दिलाई याद

अमित शाह ने हरियाणा में हुड्डा सरकार के समय हुए दंगों की भी याद दिलाते हुए कहा कि पहले हरियाणा में केवल दो दलों की सरकार आती-जाती थी। एक दल में भ्रष्टाचार बढ़ता था तो दूसरे दल के आने पर गुण्डागर्दी बढ़ती थी। दोनों दलों में परिवारवाद और जातिवाद चरम सीमा पर था। पहली बार भाजपा ने पूरे हरियाणा की सरकार बनाने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि मोदी ने तय किया है कि हर माह हर माता-बहन के अकाउंट में 2100 रुपए डाले जाएंगे। 500 रुपए का गैस सिलेंडर देंगे।

कांग्रेस दलित नेताओं को कर रही अपमानित

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के दलित नेताओं को अपमानित करने का काम किया। चाहे डॉ. अशोक तंवर हो या कुमारी सैलजा। राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि विकास के बाद भारत में आरक्षण की जरूरत नहीं है और वे आरक्षण को हटा देंगे। एससी, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा अगर कोई कर सकता है तो वह केवल नरेन्द्र मोदी ही हैं। अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार थी तो इन्होंने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया। जब भाजपा आई तो हमने भारत रत्न दिया।

कांग्रेस सरकार में हुए गोहाना व मीरपुर कांड

अमित शाह ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में 2005 में गोहाना कांड हुआ, 2010 में मीरपुर कांड हुआ, जिसके लिए कांग्रेस जिम्मेवार है। जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी, तब उनके सीएम ने दिल्ली के दामाद को खुश करने के लिए किसानों की जमीनों को हथिया लिया और दामाद को दे दी। भाजपा ने हरियाणा में डीलर और दामाद वाली सरकार को खत्म करने का काम किया। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 2 लाख नौकरियां देने का वायदा किया है लेकिन यह नौकरियां केवल पर्ची और खर्ची वालों को ही देंगे।

सिख विरोधी है कांग्रेस पार्टी

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा कहते हैं कि सिखों को भारत में पगड़ी व कड़ा पहनने की स्वतंत्रता नहीं है। राहुल बाबा कौन से भारत में रहते हैं। ये वो भारत है जहां सिखों को पूरी आजादी है। हम सभी सिख गुरूओं का सम्मान करते हैं। हमारे सिख भाई पगड़ी और कड़ा पहनकर गुरुद्वारे में जाते हैं। कांग्रेस ने हमेशा सिक्खों का अपमान करने का काम किया है। कांग्रेस राज में दिल्ली में सड़कों पर हजारों सिक्खों का कत्लेआम हुआ। राहुल बाबा आपको कुछ करना है तो पगड़ी पहनकर गुरुद्वारे में जाओ और वहां माफी मांगो।