Faridabad Youth Died: फरीदाबाद के संजय कॉलोनी में रहने वाले 19 साल के युवक स्वास्तिक की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिवार का कहना है कि वह ऑपरेशन के लिए बिल्कुल स्वस्थ था और सोमवार (5 August2024) को खुद कार ड्राइव करके अस्पताल गया था। स्वास्तिक को बीते कुछ दिनों से हल्का सर्दी जुकाम हुआ था, जिसकी दवाई चल रही थी। बल्लभगढ़ के एक डॉक्टर ने बताया था कि स्वास्तिक के नाक की हड्डी बढ़ी हुई है, जिसके चलते उसे अक्सर जुकाम रहता है। इसको ठीक करने के लिए स्वास्तिक के नाक की हड्डी का ऑपरेशन करना पड़ेगा।

मोरिंगो एशिया अस्पताल में हुआ ऑपरेशन
सोमवार शाम को डॉक्टर ने मोरिंगो एशिया अस्पताल में स्वास्तिक का ऑपरेशन किया और इस दौरान स्वास्तिक की मौत हो गई। अब इसे लेकर परिवार वालों का कहना है कि सुबह उनका बेटा ठीक था तो शाम को उसकी मौत कैसे हो गई। परिजनों के शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। परिवार वाले ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर और ऑपरेशन में शामिल सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। परिवार वालों का कहना है कि स्वास्तिक ने इस साल ही नीट की परीक्षा दी थी।

पिता ने किया बेटे का अंग दान 
परिवार वालों ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहता था और अपने सपने को पूरा करने के लिए उसने कोटा में कोचिंग करने का प्लान भी बनाया था। चाचा भुवनेश्वर ने बताया कि जब तक पुलिस आरोपी डॉक्टर और उसके स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करती तब तक वह शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। वहीं, पिता शशिकांत ने अपने बेटे के कई अंगों को दान कर दिया। उनके पिता चाहते है कि उनके बेटे की आंखों से दूसरों की जिंदगी में रोशनी हो।

Also Read: झज्जर में मामूली विवाद के चलते गोली मारकर युवक की हत्या, रोहतक में उधार न चुकाने पर फायरिंग कर फैलाई दहशत

रेवाड़ी में डॉक्टर ने की लापरवाही  
रेवाड़ी जिले के एक निजी अस्पताल से भी लापरवाही का मामला सामने आया है। डॉक्टर ने महिला की किडनी का गलत ऑपरेशन कर दिया। बताया गया कि महिला की दाईं किडनी की जगह डॉक्टर ने बाईं किडनी का ऑपरेशन कर दिया। जब इसका खुलासा हुआ तो डॉक्टर ने अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया, लेकिन ऑपरेशन के कागजात और रिपोर्ट से डॉक्टर की लापरवाही का पर्दाफाश हुआ।