Fatehabad News: फतेहाबाद में कांवड़ियों ने स्कूल बस पर पथराव कर दिया। हादसा उस समय हुआ जब स्कूल बस कांवड़ियों से टकरा गई। गुस्साए कांवड़ियों ने स्कूल बस के शीशों को ईंटों से तोड़-फोड़ दिया। हंगामा इतना बढ़ गया कि बस चालक भी सड़क पर उतर आए। उन्होंने बीच सड़क पर बस लगाकर जाम लगा दिया। मांग की कि हमलावरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

इस बात पर शुरू हुआ विवाद 

मामला फतेहाबाद के रतिया का है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह कांवड़ियों का एक समूह हरिद्वार से कांवड़ भरकर रतिया से होते हुए फतेहाबाद की तरफ जा रहा था। जब कांवड़ियों का जत्था रतिया के टोहना रोड से होकर गुजर रहा था, तब उस समय अकाल अकादमी की एक बस कांवड़ियों से टकरा गई। कांवड़ियों ने स्कूल बस को रुकवा लिया। कांवड़ियों का आरोप है कि जब बस चालक की लापरवाही पर बात की तो उन्होंने बदतमीजी की। इसके बाद कांवड़ियों ने बच्चों को बस से उतारकर बस के शीशे तोड़ दिए। कांवड़ियों का कहना है कि अगर इस हादसे में उनके साथी की जान चली जाती तो कौन जिम्मेदार होता। 

बस चालक ने कुचलने का प्रयास किया

कांवड़ियों का कहना है कि यह बस चालक बार-बार हॉर्न बजाकर साइड मांग रहा था। रास्ते में गंदगी थीख् इसलिए उसे साइड नहीं मिली। हमने उसे थोड़ा रुकने को कहा, लेकिन नहीं माना और बस निकालने का प्रयास किया, जिसमें कांवड़ को साइड लगी। एक कांवड़िये का कहना है कि उनकी कांवड़ खंडित होते-होते बची। 

चालक बोले- कांवड़ियों ने उपद्रव किया

उधर, बस चालकों का आरोप है कि कांवड़ियों ने न केवल बस पर पथराव किया बल्कि आसपास के लोगों पर भी पत्थर बरसाए। बस ड्राइवर जसप्रीत सिंह का कहना है कि वह जब दीवाना, ढेर, घासवां, चिम्मो गांवों से बच्चों को लेकर रतिया की अकाल अकादमी की तरफ आ रहा था कि रतिया के टोहाना रोड पर कांवड़ियों ने हमला कर दिया। जाम पर बैठे ड्राइवरों की मांग है कि हमलावरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मौके पर पहुंचे डीएसपी संजय बिश्नोई ने लोगों को शांत कराया और मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।   

Also Read: सीएम सिटी करनाल में गरजी नर्सिंग ऑफिसर्स, सीएम आवास का किया घेराव, 2 मांगों के समर्थन में किया जोरदार प्रदर्शन