Logo
हरियाणा के सिरसा में राजकीय उच्च विद्यालय ख्योवाली में शौचालय की दीवार के नीचे दबने से 14 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई। घटना वीरवार सांय को छुट्टी के बाद की है। मृतक के परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के लिए अंतिम संस्कार कर दिया।

ओढ़ा/सिरसा: राजकीय उच्च विद्यालय ख्योवाली में शौचालय की दीवार के नीचे दबने से 14 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई। घटना वीरवार सांय को छुट्टी के बाद की है। युवक शौच के लिए गया था, इसी दौरान यह हादसा हो गया। क्योंकि बरसात के कारण स्कूल की दीवार कमजोर हो गई थी, जिसके कारण वह गिर गई। परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के छात्र का अंतिम संस्कार कर दिया। साथ ही मामले में कोइ शिकायत भी दर्ज नहीं करवाई।

दीवार कूदकर शौच के लिए गया था युवक

बताया जा रहा है कि गत शाम को कक्षा 9 का छात्र पवन कुमार विद्यालय की दीवार फांदकर शौच हेतु गया था। इसी दौरान शौचालय के आगे बनी करीब पांच फुट ऊंची दीवार अचानक पवन के ऊपर आ गिरी। धमाके की आवाज सुनकर आस-पड़ोस की दुकानों के लोगों ने मौके पर पहुंचकर पवन को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए सिरसा से रोहतक रैफर कर दिया। इसी दौरान छात्र की मौत हो गई। परिजनों ने देर रात बिना किसी विभागीय कार्रवाई के पवन का अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक के माता-पिता दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। घटना के बाद से परिवार सदमे में है।

स्कूल की लापरवाही हो रही उजागर

मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि मामले में स्कूल की लापरवाही उजागर हो रही है। विद्यालय इंचार्ज पुनीत चांदना ने स्वीकार किया कि शौचालय काफी पुराने हैं। इस बारे एसएमसी कमेटी की बैठक में प्रस्ताव पारित कर विभाग को भेजा जाएगा। घटना विद्यालय की छुट्टी होने के बाद की है। मुझे गांव के ही एक अध्यापक ने फोन पर इसकी सूचना दी कि पवन शौचालय में शौच के लिए गया था। घटनास्थल के निकट सीसीटीवी लगा तो है, लेकिन वह टूटा हुआ है। कल पूरा दिन बरसात की वजह से दीवार असुरक्षित हो गई। शौचालयों की व्यवस्था बाबत प्रस्ताव डाला जाएगा।

5379487