Roadways bus Accident Fatehabad। बुधवार सुबह चंडीगढ़ जा रही रोडवेज बस बुधवार सुबह टोहाना के पास सडक़ किनारे पलट गई। हादसे में बस चालक व परिचालक सहित करीब 20 यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई तथा ग्रामीण सहायता के लिए घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े। पुलिस को सूचना देने के साथ ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के साथ बस में फंसे यात्रियों को शीशे तोड़कर बाहर निकालना शुरू किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस व अन्य वाहनों की सहायता से अस्पताल में भर्ती करवाया। हादसे के बाद खस्ताहाल रोड को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

सुबह करीब आठ बजे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार फतेहाबाद डिपो की रोडवेज बस आज सुबह फतेहाबाद से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई थी। बस रतिया से निकलकर जब टोहाना की तरफ रवाना हुई थी। टोहाना के पास गांव जमालपुर के पास ओवरब्रिज निर्माणाधीन के चलते वाहन जमालपुर से वाया दमकौरा होकर टोहाना निकल रहे हैं। इसी रोड पर चलते हुए रोडवेज बस अचानक साढ़े 8 बजे के करीब रोड के किनारे मिट्टी धंसने से पलट गई, जिससे वहां चीख-पुकार मच गई। वहां से गुजर रहे व आसपास काम कर रहे लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और बस में सवार लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। दर्जनभर से ज्यादा लोगों को चोटें लगी, जिस पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से ग्रामीणों में रोष

ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि मेन रोड पर पुल बन रहा है तो उसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था पुख्ता नहीं की गई। वाहन दमकौरा होकर निकल रहे हैं, लेकिन यह रोड सही नहीं है। विकल्प के तौर पर इस रोड को चौड़ा किया जाना चाहिए था, लेकिन नहीं किया गया। यह रोड सीधा होने की बजाए बल खाती चलती है और ठेकेदार ने इस सडक़ के किनारों की मिट्टी भी सही तरीके से नहीं भर्ती की, जिस कारण लगातार यहां वाहन मिट्टी धंसने से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं और आज तो रोडवेज बस पलट गई। यदि कोई जान माल का नुकसान होता तो जिम्मेवारी कौन लेता। वैकल्पिक रोड पर भी जाम लगने से वाहनों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई। 

सामने से आ रहे वाहनों को साइड देते समय हादसा

घायल सवारियों ने बताया कि सामने से वाहन आ रहा था, उसे साइड देने के लिए रोडवेज बस चालक ने बस को साइड में उतारा, लेकिन मिट्टी कच्ची होने के चलते धंस गई, जिस कारण बस रोड के किनारे पलट गई। घायल शकुंतला ने बताया कि वह फतेहाबाद से पटियाला जाने के लिए सवार हुई थी। अचानक ही बस पलटी तो उसे पता नहीं चला। कुछ देर के लिए वह बेहोश हो गई। जब उसे होश आया तो देखा कि लोग सामने वाला शीशा तोडक़र वहां से निकल रहे थे। कुछ समय बाद उसे भी सहायता के लिए पहुंचे लोगों ने बाहर निकाला।