फतेहाबाद: निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव संपन्न करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए है। अंतर जिला व अंतरराजीय सीमाओं पर टीमों का गठन कर लगातार निगरानी की जा रही है। एसएसटी टीमें नाकों पर तैनात है और आने व जाने वाले वाहनों की चेकिंग हो रही है। टोहाना, फतेहाबाद व रतिया में कुल 14 एसएसटी टीमें लगाई गई है जो नाकों पर निगरानी कर रही है। 24 फ्लाइंग स्क्वायड टीमें तैनात की गई है जो निगरानी करने के साथ-साथ आचार संहिता की पालना सुनिश्चित कर रही है। आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग के दौरान वीडियोग्राफी भी की जा रही है ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

चेकिंग में पकड़े लाखों रुपए

एसएसटी टीम बड़ोपल ने चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 4 लाख 29 हजार 500 रुपए बरामद किए। बड़ोपल नाका पर एसएसटी टीम इंचार्ज महेंद्र सिंह ने गाड़ी को रूकवाया तो उस गाड़ी से यह रकम बरामद हुई। गाड़ी में राजस्थान सीकर निवासी दो व्यक्ति सवार थे। पूछताछ पर टीम के सदस्यों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए तो टीम ने आगामी कार्रवाई करते हुए रुपयों को ट्रैजरी में जमा करवा दिया। एक अन्य मामले में टोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांव लहरियां में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने एक गाड़ी से एक लाख 2 हजार रुपए बरामद किए। कार में सवार लोगों ने इस पैसे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी तो टीम ने पैसे जब्त कर आगामी कार्रवाई कर दी।

50 हजार से अधिक राशि मिलने पर देना होगा जवाब

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि 50 हजार रुपए से अधिक राशि मिलने पर संबंधित व्यक्ति को बताना होगा कि राशि कहां से आई, इस राशि को कहां लेकर जा रहे हैं। 50 हजार रुपए से ज्यादा राशि लेकर सफर न करें। यदि पैसा लेकर जाना जरूरी है, तो नगद राशि के बैंक स्टेटमेंट या जहां से आपको नगद रुपए मिले हैं, उसकी जानकारी देनी होगी। बिना बिल के कोई भी कीमती धातु, रत्न-आभूषण या किसी प्रकार की सामग्री का परिवहन ना करें। कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की अवैध धातु, शराब, अफीम, गांजा-चरस सहित अवैध हथियारों का उपयोग न करें।