फतेहाबाद: मजदूरी न मिलने से निराश एक युवक ने भाखड़ा नहर में छलांग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। तीन दिन बाद युवक का शव मंगलवार को गांव गोरखपुर के पास भाखड़ा नहर से बरामद हुआ। मृतक की पहचान टोहाना के वार्ड नंबर 16 निवासी वृषभान के रूप में हुई। सदर थाना टोहाना पुलिस ने शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया और इस बारे परिजनों को सूचित किया गया। मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें मृतक के मोबाइल से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए तीन लोगों को जिम्मेवार ठहराया है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी।

नहर में तैरता मिला युवक का शव

पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह उन्हें सूचना मिली कि गोरखपुर के पास से गुजर रही भाखड़ा नहर के डुमडा वाले पुल पर एक युवक का शव फंसा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला तो उसकी शिनाख्त टोहाना निवासी वृषभान के रूप में हुई। उसके परिजनों ने टोहाना पुलिस को युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। परिजनों ने बताया था कि युवक 12 अक्टूबर को घर से लापता हो गया था। बाद में उन्हें फोन पर युवक द्वारा ही सूचना दी गई थी कि वह नहर में कूदने जा रहा है। इसके बाद पुलिस व परिजन युवक की तलाश में जुटे थे।

मजदूरी से मिलने से मृतक था परेशान

पुलिस ने बताया कि वृषभान मजदूरी का काम करता था। परिजनों के अनुसार वह कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। हालांकि उसने अपने घर पर नहीं बताया था कि वह किस कारण से परेशान है। उधर परिजनों ने दावा किया कि वृषभान का फोन आने के बाद वे उसकी तलाश में नहर पर गए थे। वहां पर उनको वृषभान की बाइक, मोबाइल फोन मिल गया। मृतक के फोन के पीछे लगे मोबाइल कवर के अंदर से एक पर्ची बरामद हुई। इस पर उसने तीन लोगों के नाम लिखकर कहा कि उसकी मजदूरी की पेमेंट नहीं दे रहे थे, जिस कारण वह यह कदम उठा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।