गुरुग्राम: साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने साईबर ठगी में शामिल बैंक कर्मी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी स्टॉक मार्केट में इंवेस्ट के नाम पर ठगी के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता मुहैया कराता था। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस अब तक अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में कुल 19 बैंक कर्मचारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

1 करोड़ 78 लाख की हुई थी ठगी

साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि जालसाजों ने शेयर मार्केट में इंवेस्ट कराने के नाम पर उससे करीब 1 करोड़ 78 लाख 45 हजार 27 रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु की। पुलिस ने शिकायतकर्ता द्वारा जिन बैंक खातों में रुपए ट्रांसफर किए गए थे, उनके रिकॉर्ड एकत्रित किए। वहीं ट्रांसफर किए गए रुपयों में से 39 लाख 60 हजार रुपए फ्रीज करवाकर पीड़ित को वापिस दिलवाए। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को राजस्थान में उदयपुर व चित्तौड़गढ़ से काबू किया, जिनकी पहचान राजस्थान के उदयपुर निवासी 26 वर्षीय मुकुल सुहालका व चित्तौड़गढ़ के 24 वर्षीय प्रहलाद सुवालका के रूप में हुई।

बैंक में काम करता था आरोपी

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि मुकुल पहले इंडसइंड बैंक उदयपुर की सेक्टर 6 शाखा में काम करता था। इस ठगी में प्रयोग किया गया बैंक खाता मुकुल के माध्यम से ही खुलवाया गया था। मुकुल ने बैंक खाता धारक से बैंक खाता लेकर प्रहलाद को दिया। जबकि प्रहलाद ने वह बैंक खाता अन्य आरोपी को मुहैया करवाया। पुलिस इस केस में हार्दिक जैन, गजेन्द्र ओड, धर्मेन्द्र ओड, भेरूलाल शर्मा, गोविन्द सिंह, मदन माली, सुवासिया हर्षिल को भी गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपियों को अदालत के सम्मुख पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया।