गुरुग्राम: हत्या की फिराक में आए कुख्यात बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद काबू कर लिया। पुलिस पर फायरिंग के दौरान जवाबी कार्यवाही में आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक गोली एसआई को भी लगी, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहनने के चलते वे बच गए। आरोपी पर दिल्ली व हरियाणा में हत्या करने, हत्या का प्रयास करने, रंगदारी मांगने, अवैध वसूली करने व अवैध हथियार रखने सहित 12 अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने मौके से एक बाईक, एक पिस्टल, एक रिवॉल्वर, दो मैगजीन, सात जिन्दा कारतूस बरामद किए।

बिना नंबर प्लेट की बाइक पर घूम रहा था आरोपी

सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच के प्रभारी एसआई अमित कुमार को सूचना मिली कि बिना नंबर प्लेट की बाईक पर हथियारों से लैस एक कुख्यात बदमाश गुरुग्राम में नौरंगपुर से शिकोहपुर जाने वाले एसपीआर रोड से गुरुग्राम की तरफ आ रहा है। सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच, मानेसर क्राइम ब्रांच व गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए पुलिस की विशेष टीमें गठित की। इसके बाद पुलिस ने एसपीआर रोड पर नाकाबंदी के लिए पुलिस को अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया। बुधवार रात करीब एक बजे पुलिस ने एक बाइक को रोकना चाहा तो बाइक चालक ने पुलिस गाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे उसकी बाइक गिर गई और युवक भागते हुए पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा।

पुलिस को मारने की दे रहा था धमकी

पुलिस द्वारा पीछा करने पर आरोपी गोली चलाकर पुलिस को मारने की धमकी देने लगा। पुलिस टीम ने जवाबी कार्यवाही करते हुए गोली चलाई, जो आरोपी के पैर में लगी और पुलिस ने युवक को काबू कर लिया। आरोपी की पहचान पानीपत के सुभाष उर्फ भाषा के रुप में हुई। आरोपी द्वारा चलाई गई गोलियों में से एक गोली एस नीरज को भी लगी। बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के चलते वे घायल होने से बच गए। पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने के कारण घायल हुए बदमाश को ईलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया। मुठभेड़ में कुल 11 राउंड फायर हुए, जिनमें से आरोपी की तरफ से 7 तथा पुलिस की तरफ से 4 फायर किए गए।

हत्या की फिराक में कर रहा था रेकी

पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी पिछले कई दिनों से गुरुग्राम के विभिन्न इलाकों में रहकर एक व्यक्ति की रैकी कर रहा था। जिससे वह मौका पाकर उस व्यक्ति की हत्या करने की वारदात को अंजाम दे सके। लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने उसको काबू कर लिया। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।