Famous Korean Restaurants: गुरुग्राम अपने आप में एक फेमस शहर है, जिसे साइबर सिटी के भी नाम से लोग जानते हैं। आज के समय में अधिक सेलिब्रिटी यहीं पर रहना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि यहां पर बड़े भारतीय रेस्तरां ही नहीं बल्कि इस शहर में कई देशों के की संस्कृति के साथ उनसे जुड़े खान पान भी रेस्तरां के रूप में देखने को मिल जाएगा।

बता दें की आज के समय में खास कर के हमारे देश के युवा के-ड्रामा देखना पसंद करते हैं और कुछ लोग तो उसमें दिखाए गए कई तरह के खाने का भी आनंद लेना चाहते हैं। आप भी अगर बेस्ट और लजीज कोरियन खाने का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आज हम इस आर्टिकल में गुरुग्राम में स्थित फेमस कोरियन रेस्तरां के बारे में बात करेंगे जहां पर जाकर आप अपने शौक को पूरा कर सकते हैं।

चुंगडैम प्रीमियम कोरियाई रेस्तरां

चुंगडैम प्रीमियम कोरियाई रेस्तरां

गोल्फ कोर्स रोड सेक्टर 43, गुरुग्राम में स्थित चुंगडैम प्रीमियम कोरियाई रेस्तरां यहां के फेमस रेस्तरां में शामिल है। यहां पर आपको कई तरह के कोरियन खाने का स्वाद चखने को मिल जाएगा। यहां पर आप पोर्क बेली और इबेरियन पोर्क सहित कई तरह के ग्रिल्ड मीट का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां पर  सोयाबीन पेस्ट स्टू, कोरियाई मिसो सूप, नेंगम्योन भी ट्राइ कर सकते हैं। बारिश के मौसम में आपको यहां पर आप हेमुल पैजोन जिसे सीफूड स्कैलियन पैनकेक भी कहते हैं, उसे भी टेस्ट कर सकते हैं। अगर आप भी कोरियन खाने के शौकीन हैं तो आपको इस रेस्तरां में एक बार तो जरूर जाना चाहिए।  

डोवन प्रीमियम कोरियाई रेस्तरां

डोवन प्रीमियम कोरियाई रेस्तरां

डोवन प्रीमियम कोरियाई रेस्तरां गुरुग्राम के  गोल्फ कोर्स रोड सेक्टर 53 में स्थित है। यह रेस्तरां कोरियाई  संस्कृती को भली भांति दर्शाता है और रेस्तरां अपनी सी फूड के लिए काफी फेमस भी है। यहां पर खाना खाने के लिए वे लोग जरूर आते हैं, जो अक्सर सी फूड खाना पसंद करते हैं। यहां पर आपको फेमस टूना कम बजट में खाने को मिल जाएगा, जिसे कोरियाई लोग अपने शानदार व्यंजनों में शामिल करते हैं। इसके अलावा आपको यहां पर आप कुरकुरे टेम्पुरा, स्वादिष्ट सोबा नूडल्स, देहाती मेउन-तांग का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही यहां पर आप प्रइवेट डिनर या लंच का भी आनंद उठा सकते हैं। बता दें यह रेस्तरां आपके बजट के अनुसार है, इसलिए आप एक बार यहां के सी-फूड का मजा लेने जरूर जाएं।

इओमजी रेस्तरां

इओमजी रेस्तरां

गुरुग्राम के महरौली रोड पर स्थित इओमजी रेस्तरां कोरियन और चीनी खाने के लिए काफी फेमस है। अगर आप भी के-ड्रामा देखते हैं और उसमें दिखाए जाने वाले स्वादिष्ट खाने को ट्राई करना चाहते हैं, तो आपको इस रेस्तरां में एक बार जाकर यहां का जजम्पोंग को जरूर आजमाना चाहिए, जो एक  मसालेदार सीफूड नूडल डिश है। इस डिश के खाने के बाद आप यहां के  मीठे और खट्टे पोर्क को भी जरूर ट्राई करें। इसके अलावा यहां पर आपको तांगसुयुक या क्वबारौ कुरकुरे चावल के घोल के साथ अचार वाली मूली का भी लुत्फ उठा सकते हैं। इस रेस्तरां में आप अपने बच्चों और परिवार के साथ जा सकते हैं यहां के कई प्रकार के कोरियन के साथ-साथ चीनी खाने का आनंद उठा सकते हैं।

Also Read: चंडीगढ़ के फेमस स्ट्रीट फूड विदेशों में भी होते हैं यहां के स्वाद के चर्चे, हरियाणा और पंजाब के जायके का यहां लें लुत्फ

मिसो रेस्तरां

मिसो रेस्तरां

मिसो रेस्तरां गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स रोड सेक्टर 43 में स्थित है। इस रेस्टरां का सबसे फेमस खाना गमजातांग है जिसे साइड डिश के साथ परोसा जाता है। मिसो में आपको कई प्रकार के कोरियाई डिश का आनंद उठाने का मौका मिल जाएगा। यहां पर आप कुरकुरे ट्विस्ट, बिबिंबाप, जिम डाक, सी फूड, ग्रील्ड मक्खन और चीज लॉबस्टर के साथ  शाकाहारी खाने में बेओसोट तांगसू को ट्राई कर सकते हैं। बता दें कि कोरियाई लोग यहां पर हार्दिक हेसिंगटांग के लिए भी आते हैं। अगर आप भी कोरियाई महौल का अनुभव करना चाहते हैं तो इस फेमस रेस्टरां में जरूर आएं, जो आपके बजट के अनुसार है।