Gurugram Veg Restaurants: भारत जैसे देश में देवी-देवताओं के साथ लोग अपने पितरों की भी पूजा करते हैं। पितृपक्ष की शुरुआत 17 सितंबर से होने जा रही है। ऐसे में हिंदू धर्म के लोग वेज खाना ही पसंद करते हैं। आप भी अगर गुरुग्राम के आसपास रहते हैं, तो यहां कई ऐसे फेमस रेस्तरां मिल जाएंगे, जहां का वेज खाना खाने के बाद आप उंगलियां चाटने को मजबूर हो जाएंगे।

यहां पर आपको खाने-पीने की बढ़िया वैरायटी के साथ-साथ अच्छी फैसिलिटी भी मिल जाएगी। माना जाता है कि खाने के साथ-साथ अगर उस जगह का वातावरण अच्छा हो तो खाने का आनंद दोगुना हो जाता है, इसलिए अगर आप फूड लवर हैं, तो गुरुग्राम के इस फेमस रेस्तरां का वेज खाना एक बार जरूर चखें, जिसके आगे नॉनवेज खाना भी फेल है।

नैवेद्यम

नैवेद्यम

गुरुग्राम के सनसिटी, सेक्टर 54 में स्थित  दक्षिण भारतीय रेस्तरां नैवेद्यम भारत के दक्षिणी क्षेत्रों में फेमस शाकाहारी खाना सर्व करता है। यहां पर आपका स्वागत एक सरल और सादगीपूर्ण सजावट के साथ किया जाता है, जो आपके खाने के आनंद को दोगुना कर देता है। अगर आप दक्षिण भारतीय खाने के शौकीन हैं, तो यहां पर आपको डोसा, इडली और वड़े की कई वैरायटी खाने को मिल जाएगा।

बता दें कि यह भोजन शाकाहारी होने के साथ-साथ आपके स्वास्थ्य के लिए भी एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यहां के खाने में मैदा या किसी भी तरह के हानिकारक चीजों का प्रयोग नहीं किया जाता है। इसलिए यह जगह आपके और आपके परिवार के लिए एक बेहतरीन जगह में से एक है, जहां आप शुद्ध शाकाहारी भोजन का आनंद उठा सकते हैं। यह रेस्टरां सुबह 11 बजे से रात के 11 बजे तक खुला रहता है।

बीकानेरवाला

बीकानेरवाला

बीकानेरवाला रेस्तरां गुरुग्राम ही नहीं बल्कि दुनिया भर में फेमस है। यहा रेस्टरां गोल्फ कोर्स रोड सनसिटी बिजनेस टावर, सेक्टर 54 में स्थित है, जहां पर आप कई तरह के शाकाहारी भोजनों के साथ-साथ चाट और कई प्रकार के स्ट्रीट फूड का भी आनंद ले सकते हैं।

यहां की सजावट भी रेस्टरां के भोजन के तरह पारंपरिक और रंगीन है, जो एक शांत और अच्छे वातावरण का अनुभव कराता है। अगर आप भी गुरुग्राम में रहते हैं और शुद्ध शाकाहारी भोजन की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए बीकानेरवाला एक बेहतरीन विकल्प है। इसके साथ ही यहां का खाना आपके बजट के अनुसार है। यह रेस्तरां सुबह के 8 बजे से लेकर 3 बजे तक खुला रहता है।

सात्विक

सात्विक

गुरुग्राम के सेक्टर 90 में स्थित सात्विक एक फेमस शाकाहारी रेस्तरां है, जहां पर आप कई तरह के भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों ही तरह के भोजनों का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां के भोजन को आपके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक चीजों का इस्तेमाल कर बनाया जाता है। यहां के सजावट की बात करें तो न्यूनतम और समकालीन है, जो आपको एक शांत माहौल प्रदान करता है। अगर आप एक फूड लवर हैं और शाकाहारी भोजन का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो यह जगह आपके लिए  शानदार है। यह रेस्टरां  सुबह 8.30 बजे से लेकर रात के 10.30 बजे तक खुला रहता है।

Also Read: फरीदाबाद में फेमस चाइनीज रेस्टोरेंट, मोमोज और नूडल्स का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो फैमिली के साथ जरूर करें विजिट

डि गेन्ट कैफे

डि गेन्ट कैफे

गुरुग्राम के इस रेस्तरां को  यूरोप में एक देश बेल्जियम से प्रेरित होकर बनाया गया है, जो डीएलएफ फेज- 4 में स्थित है। यहां पर आपको कई तरह के वेज खाना खाने को मिल जाएगा। जहां पर भारतीय नहीं बल्कि बेल्जियम में बनने बनने वाले वेज खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। यहा की सजावट काफी शानदार और आधुनिक है, जहां पर आप अपने दोस्तों और परिवार के जाने का प्लान बना सकते हैं। अगर आप भी यूरोपीय वेज खाने का आनंद लेना चाहते हैं, तो एक बार यहां का भोजन जरूर चखें। यह सुबह 8 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक खुला रहता है।