Kavadia Accident in Gurugram: सावन के पवित्र माह में भारी संख्या में लोग कांवड़ यात्रा करते हैं। ऐसे में पुलिस और प्रशासन की ओर से भी तमाम सुरक्षा व्यवस्था की जाती है। हालांकि, इसके बाद भी सड़क दुर्घटना की कई सूचना सामने आती रही हैं। इस साल भी कांवड़ यात्रा के दौरान कई खबरें सामने आ रही हैं। कहीं कांवड़िए तोड़फोड़ कर रहे हैं तो कहीं लड़ाई झगड़ा हो रहा है। इस बीच गुरुग्राम के रामपुरा फ्लाईओवर के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, जिसमें एक कांवड़िए की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

 गुरुग्राम में तेज रफ्तार का कहर

जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के रामपुरा फ्लाईओवर के पास आज बुधवार तड़के-तड़के एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार कांवड़ियों को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक कांवड़िए की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

एक कांवड़िए की मौत, दो घायल

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, घायलों की शिकायत के आधर पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक को भी हिरासत में ले लिया है। मृतक की पहचान राजस्थान के कोटपूतली के रहने वाले हेमंत मीणा के रूप में हुई है।

कांवड़ियों ने की मुआवजे की मांग

इस घटना को देख गुस्साए कांवड़ियों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया। इस जाम के चलते लोगों को सुबह आने-जाने में परेशानी हुई। कांवड़ियों ने मृतक के परिवार को सरकार की ओर से 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग की। पुलिस का कहना है कि उन्होंने लगभग ढाई घंटे बाद कांवड़ियों को समझाकर जाम खुलवाया।

Also Read: जींद में कांवड़िये की दर्दनाक मौत, गाड़ी में रखा DJ गिरा, चपेट में आकर युवक ने मौके पर दम तोड़ा, 3 की हालत गंभीर

पलवल में कांवड़ियों के साथ मारपीट

वहीं, पलवल में भी कांवड़ लाने की तैयारी कर रहे समूह पर हमला कर दिया गया। इस दौरान हमलावरों ने युवकों को जातिसूचक गालियां दी और उन पर लाठी डंडों भी बरसाए। यही नहीं हमलावरों ने एक युवक पर गाड़ी चढ़ाकर उसे मारने की भी कोशिश की। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी।