गुरुग्राम। विधानसभा चुनावों का प्रचार अपने आखिरी चरण में है और हरियाणा की सबसे हॉट सीट मिलेनियम सिटी गुरुग्राम का सियासी पर चढ़ा हुआ है। इसी बीच बुधवार को सुबह से ही निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल के चुनावी दफ्तरों पर पुलिस की छापेमारी के बीच उन्होंने सेक्टर 29 स्थित लेजर वैली पार्क में भव्य रैली का आयोजन किया।

चुनाव प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले नवीन गोयल ने न सिर्फ अपनी सियासी ताकत दिखाई, बल्कि यह भी सिद्ध किया की गुड़गांव के विभिन्न समाजों के लोग उनके साथ एक मंच पर हैं और दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों भाजपा व कांग्रेस के लिए यह चुनाव इतना आसान नहीं है। नवीन गोयल ने मंच से कहा कि पहले उनके चुनाव में बैठ जाने की अफवाहें फैलाई गई और अब चुनावी दफ्तरों पर छापेमारी कर उन्हें और उनके समर्थकों को परेशान किया जा रहा है। लेकिन ऐसे प्रयासों से वह न तो दबने वाले हैं और न ही रुकने वाले। इस शक्ति प्रदर्शन में जुटी भीड़ के समर्थन से उनके विरोधियों के खेमे निराशा का माहौल है। 

36 बिरादरी के लोगों ने दिया समर्थन 
इधर, नवीन गोयल ने गुरुग्राम की जनता से सिर्फ पांच साल मांगे हैं और रैली के मंच से आह्वान किया, 'मैं मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा, आप आशीर्वाद देने में कसर मत छोड़ना। आपके और मेरे बेहतर गुरुग्राम बनाने के सपने को टूटने मत देना। गुरुग्राम के एक-एक गली कूचे से प्रेम करता हूं। मैं इस गुरुग्राम को दिल से चाहता हूं। इस गुरुग्राम को अपनी कर्म और सेवा भूमि बनाया है।तन समर्पित, मन समर्पित,और गुरुग्राम को मेरा जीवन समर्पित है।

सुभाष चंद्र बोस ने कहा था, तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। मैं कहता हूं, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें सुंदर गुरुग्राम दूंगा।' इस मौके पर उन्होंने बीजेपी की विकास नीति पर सवाल उठाते हुए कि, शहर के लोग कूड़े और गंदगी में क्यों रहें और कब तक रहेंगे? शहर का सरकारी अस्पताल कहां है? आटो स्टैंड कहां है? बस स्टैंड कहां है? उन्होंने आगे कहा, 'मुझे मौका मिला तो सभी अधिकारियों को आपके सामने खड़ा करके काम करवाऊंगा। 

दलित समाज, पांचाल समाज, लाखेरा समाज जैसे 36 बिरादरी के सभी लोगों ने मेरा समर्थन किया है जिसके लिए मैं सबका धन्यवाद करता हूं।' उनका यह भी कहना था कि वह हर कॉलोनी और सेक्टर की हर एक समस्या खत्म करेंगे साथ ही रुके हुए सरकारी कामों को दोबारा शुरू करवाया जायेगा। जीतने के तुरंत बाद शुरू के सौ दिनों में ही सफाई, ट्रैफिक, सीवर और बिजली पानी की हर समस्या को दूर करुंगा। इसके अलावा गुरुग्राम में 'गुरुग्राम विकास ट्रस्ट' बनाकर, आम आदमी और गरीब लोगों की सामाजिक, स्वास्थ और शिक्षा पर काम किया जाएगा। 

रैली में शामिल लोगों से भावुक अपील करते हुए नवीन गोयल ने यह भी कहा, 'सिर्फ पांच साल की बात है और चुनाव जीतने के बाद अगर अगले पांच साल सेवा नहीं कर पाया तो कभी वोट मांगने नहीं आऊंगा और गुड़गांव को छोड़कर चला जाऊंगा। मुझे एक वोट मिले या एक लाख और आप चाहोगे तो डेढ़ लाख भी आ जाएंगे। लेकिन 9 तारीख को मैं आपको गुरुग्राम में नाले की सफाई करता हुआ मिलूंगा।' रैली में गुरुग्राम की 36 बिरादरी के प्रतिनिधि भी शामिल हुए और उन्होंने नवीन गोयल के समर्थन का वादा किया। उनका यह भी कहना था कि आगामी आठ अक्टूबर को जब घोषणा होगी तो परिणाम नवीन गोयल के पक्ष में होंगे।