Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी के बाद आम आदमी पार्टी जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार में लगी हुई है। इसी को लेक आज रविवार को गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रैली की और जनता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बीर सिंह के पक्ष में वोट की अपील की।

यह रैली सेक्टर 9 के मैदान में आयोजित की गई थी और यहां पर केजरीवाल ने जनता से कहा कि मैं पांच महीने जेल में रहा हूं, मुझे शुगर की बीमारी है। उन्होंने कहा की जेल में मुझे 15 दिन तक इंसुलिन के इंजेक्शन नहीं दिए गए थे। ये मेरी हिम्मत तोड़ना चाहते थे लेकिन मैं भी हरियाणा का ही हूं और हरियाणा वाले कभी हिम्मत नहीं हारते हैं।

हरियाणा में भी मिलेगी फ्री बिजली- केजरीवाल

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में 24 घंटे फ्री बिजली, नो पावर कट और लोगों के जीरो बिल आते हैं। हरियाणा में अगर हमारी सरकार बनती है, तो यहां पर भी बिजली फ्री होगा। केजरीवाल ने कहा की 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है और वहां बिजली महंगी है, लेकिन हमारी दो राज्यों में  सरकार है और बिजली फ्री है। मेरा कसूर है कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार बना दिए। चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल से सरकारी स्कूल में दाखिला लिया है, लेकिन मोदी जी मेरे स्कूल बंद कराना चाहते थे, इसलिए मुझे जेल में डाल दिया।

12 लाख बच्चों को दी नौकरी

केजरीवाल आगे कहा की दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोजगार मिला है, लेकिन जैसे ही इनकी सरकार बनती है, ये जनता का पैसा लूटते हैं। हमारी पार्टी ने दिल्ली के सरकारी अस्पताल अच्छे बना दिए हैं, मोहल्ला क्लिनिक बना दिए। मोदी जी को लगा कि अब यह हरियाणा में भी सरकार बना लेंगे, इसलिए मुझे जेल में बंद कर दिया था।

Also Read: हरियाणा में कांग्रेस का बागियों पर एक्शन, 5 पूर्व MLA समेत 9 को निकाला, अब तक 25 को किया निष्कासित

AAP के सहयोग से बनेगी सरकार- केजरीवाल

उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि हरियाणा में भी का बकाया बिजली बिल फ्री होंगे, स्कूल और अस्पतालों का निर्माण किया जाएगा, फ्री में इलाज होगा, बिना रिश्वत लिए नौकरियां दी जाएगी, महिलाओं के खाते में हर महीने एक-एक हजार रुपये भेजेंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि हरियाणा में कोई भी सरकार बनेगी, तो वह आम आदमी पार्टी के सहयोग के बिना नहीं बनेगी।