Janmashtami Program 2024: सोमवार के दिन 26 अगस्त को पूरे देश में जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। यह पर्व पूरे देश में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन कई तरह की भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं झांकियां भी निकाली जाती हैं। जगह-जगह भव्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है।

कार्यक्रमों में संगीतज्ञ द्वारा भजनों की प्रस्तुति भी दी जाती है। ऐसे में हरियाणा में भी जन्माष्टमी पर्व को लेकर धूम मची हुई है। हरियाणा के जिलों में भी जगह-जगह भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में शामिल होकर अपने परिवार सहित लोग इस दिन का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

पहली बार होगी मटकी फोड़ प्रतियोगिता

गुरुग्राम में इस बार जन्माष्टमी के अवसर पर पहली बार मटकी फोड़ो प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह कार्यक्रम गुरुग्राम के पुराना जेल कांपलैक्स मैदान में 26 अगस्त सोमवार को जन्माष्टमी के दिन आयोजित होगा। इस प्रतियोगिता में जो टोली सबसे ऊंची मटकी फोड़ने में कामयाब होगी उसे 1 लाख रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 51 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 31 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

इस कार्यक्रम की सबसे खास बात यह है कि इसमें चर्चित धारावाहिक महाभारत में करण और अर्जुन का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता फिरोज खान और पंकज धीर भी शामिल होंगे। ऐसे में लोगों को जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण सहित अपने पसंदीदा एक्टर के दर्शन करने का भी अवसर मिलेगा।  

वृंदावन के गायक करेंगे भजन प्रस्तुति

पानीपत में भी जन्माष्टमी के पर्व की धूम मची हुई है। पानीपत के मॉडल टाउन स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में इस बार जन्माष्टमी के अवसर पर फूल बंगला तैयार करवाया जा रहा है। जिसके लिए खासतौर से वृंदावन से कारीगरों को बुलाया गया है। जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर में प्रवचन एवं सत्संग कीर्तन का आयोजन किया गया है। जिसके लिए वृंदावन से मशहूर गायकों को बुलाया गया है।

Also Read: खाटू श्याम जाने वाले यात्रियों को मिली सुविधा, रेवाड़ी-रींगस व जयपुर-भिवानी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू

पानीपत का श्री सनातन धर्म मंदिर

श्री सनातन धर्म मंदिर में भजन के लिए वृंदावन से तेजस्वी दास और गायक रवि आहूजा अपने गायन से श्री कृष्ण लीलाओं के बारे में दर्शकों को बताएंगे। इसके अलावा भगवान श्री कृष्ण की झांकियां प्रस्तुत की जाएगी। जन्माष्टमी महोत्सव के समापन पर विशाल भंडारा भी लगाया जाएगा।