Hisar News: हिसार के हांसी नगर के ऑटो मार्केट में तोशाम रोड स्थित पुल के समीप बने मकानों के बाहर खेल रहे दो वर्षीय बच्चे दीपांशु की नहर में डूबने से मौत हो गई। बच्चे के नहर में डूबने का पता तब लगा जब पड़ोस के एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया, जिसके बाद परिजनों ने बच्चे की तलाश शुरु कर दी। करीब 2 किलोमीटर दूर नहर की एक मोरी में बच्चे का शव फंसा हुआ मिला। दीपांशु घर का इकलौता चिराग था। परिजनों ने 15 जुलाई को ही उसका दूसरा जन्मदिन मनाया था।

नहर में गिरने से मौत

जानकारी के मुताबिक,नागरिक अस्पताल में मौजूद बच्चे के पिता कृष्ण ने बताया कि वह ऑटो मार्केट में एक वेल्डिंग की दुकान पर नौकरी करता है। काम के सिलसिले में मंगलवार सुबह 6 बजे तोशाम चला गया था। उसके बाद दीपांशु की मम्मी घर के काम में व्यस्त हो गई। इसके बाद दीपांशु मकान का दरवाजा खुला देख घर से बाहर निकल गया और नहर की पटरी पर खेलने लग गया। नहर पर खेलते समय दीपांशु का पैर फिसल गया और वह नहर में जा गिरा।

सीसीटीवी खंगाला गया

मृतक बच्चे के पिता कृष्ण ने बताया कि थोड़ी देर बाद जब उसकी मां ने देखा की दीपांशु घर पर नहीं है तो उसने आस-पड़ोस में दीपांशु के बारे में पता किया, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला। इसके बाद पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक किया गया। सीसीटीवी में सामने आया कि दीपांशु नहर की तरफ जाते हुए दिखाई दिया, जिसके बाद परिजनों ने उसे तलाश करना शुरू कर दिया।

Also Read: रोहतक में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म, पड़ोसी युवक ने दिया दूसरी बार वारदात को अंजाम, आरोपी गिरफ्तार

मोरी में फंसा मिला शव

परिजनों ने नहर में भी बच्चे को तलाश किया तो करीब दो किलोमीटर दूर दीपांशु का शव नहर की मोरी में फंसा हुआ मिला। घटना के बारे में  पुलिस को बताया गया और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम  के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया है।