Logo
हरियाणा में तारीख जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है तो धनबल से चुनाव को प्रभावित करने के प्रयास भी शुरू हो गए हैं। हिसार में एसटीएफ ने सोमवार देर शाम दो नाकों से 19 लाख रुपये जब्त किए।

 Assembly Election, हिसार। जिले में एसएसटी व एफएसटी की टीमों ने दो अलग अलग पुलिस नाकों पर तलाशी के दौरान 19 लाख रुपये कैश पकड़ा। जांच के दौरान आदमपुर विधानसभा के काबरेज नाके पर 8.5 लाख और उकलाना के पास सुरेवाला नाके पर 10.5 लाख की नकदी जब्त की गई। इससे पहले सोनीपत व जींद सहित प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में भी चुनाव के दौरान कैश जब्त किया जा चुका है। कैश के बढ़ते आवागमन को देखते हुए पुलिस व सुरक्षा एंजेसियां अलर्ट हो गई हैं तथा जगह-जगह नाके लगाकर जांच तेज कर दी गई है।

संदिग्धों की बढ़ी निगरानी

एसएसटी टीम प्रभारी ने बताया कि स्टैटिक सर्विलांस टीम ने काबरेल नाके पर 8.5 लाख व सुरेवाला चौक पर 10.50 लाख रुपए नगद जब्त करने की कार्रवाई की हैं। हिसार जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर एफएसटी और एसएसटी टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों द्वारा नाकों पर लगातार निगरानी रखते हुए संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की गहनता से जांच की जा रही है, ताकि चुनाव को प्रभावित करने के लिए किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि को अंजाम न दिया जा सके। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

50 हजार से अधिक कैश मिला तो होगा जब्त 

चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने कहा कि विशेषकर संदिग्ध वाहनों की चैकिंग अवश्य की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आयोग की हिदायतों अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने साथ केवल 50 हजार रुपये नकद लेकर चल सकता है। यदि 50 हजार रुपये से अधिक की राशि नकद पाई जाती है और संबंधित व्यक्ति इस बारे में पुख्ता प्रमाण नहीं दे पाता है तो इस राशि को जब्त कर लिया जायेगा। चुनाव प्रचार में बिना अनुमति प्राप्त वाहन मिलने पर निर्वाचन आयोग द्वारा उसे जब्त किया जा सकता हैं।

5379487