हिसार: बरवाला क्षेत्र में एक ठेकेदार से मजदूरी के पैसे मांगने गए उत्तर प्रदेश निवासी लगभग एक दर्जन मजदूरों को बंधक बनाकर उनसे अमानवीय कृत्य किया गया। मजदूरों के साथ मारपीट की गई, उनके परिजनों से फिरौती मांगी और अमानवीय कृत्य किया गया। पुलिस ने मजदूरों की शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी। मजदूर का आरोप है कि ठेकेदार ने उसके प्राइवेट पार्ट पर हमला किया, जिससे उसकी हालत खराब हो गई। पुलिस ठेकेदार की तलाश कर रही है।

पैसे मांगने पर बनाया बंधक

बरवाला पुलिस को दी शिकायत में उत्तर प्रदेश निवासी ओमपाल ने बताया कि उसके साथ जालिंद्र, हरबीर, बाबूराम, सरवेश, दलीप, गुड्डू, विशाल, पप्पू, भूरा, सूरज बनभौरी मेले में आए थे। उन्होंने मेले में ठेकेदार सतीश जांगड़ा, अमन, सेवाराम, राजबीर, राजेन्द्र व अन्य आठ दस अज्ञात व्यक्तियों के साथ काम किया। मेले का काम पूरा होने के बाद अपने मजदूरी के पैसे मांगे तो सतीश जांगड़ा व उनके सभी साथियों ने उन्हें बंधक बनाते हुए मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने बुरी तरह मारपीट करने के बाद एक कमरे में बंधक बना लिया। पूरी रात बुरी तरह अमानवीय व्यवहार किया गया, जिससे वहां मौजूद सभी मजदूर दहशत में आ गए।

परिजनों ने मांगी 5 लाख फिरौती

ओमपाल ने बताया कि आरोपियों ने मजदूरों के घर व साथियों के पास फोन कर पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी। आरोपियों ने धमकी दी कि अगर फिरौती नहीं दी, तो इन्हें जान से मार देंगे, जिसकी रिकार्डिग फोन में है। उसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति ने बरवाला पुलिस को इसकी सूचना दी और सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बंधक बनाए गए मजदूरों को मुक्त करवाया। पुलिस ने पीड़ित मजदूरों की शिकायत पर पांच नामजद सहित लगभग एक दर्जन लोगों पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी।