हिसार: जिले के बरवाला क्षेत्र में एक ठेकेदार से मजदूरी के पैसे मांगने गए उत्तर प्रदेश निवासी लगभग एक दर्जन मजदूरों को बंधक बनाकर उनसे मारपीट करने, उनके परिजनों से फिरौती मांगने सहित अमानवीय व्यवहार करने के मामले में पुलिस ने देर रात चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। मामले में करीब दर्जनभर लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में छान निवासी सेवा राम, बनभौरी निवासी बसाऊ राम व सतबीर उर्फ बिल्लू व चरखी दादरी निवासी बीर सिंह शामिल है।

बंधक बनाकर किया अमानवीय व्यवहार

मामले के अनुसार उत्तर प्रदेश निवासी ओमपाल ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ बनभौरी मेले में ठेकेदार सतीश जांगड़ा, अमन, सेवाराम, राजबीर, राजेन्द्र व अन्य आठ दस अज्ञात व्यक्तियों के साथ काम किया। मेले का काम पूरा होने के बाद अपने मजदूरी के पैसे मांगे तो सतीश जांगड़ा व उनके सभी साथियों ने एक राय होकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उनके साथ बुरी तरह मारपीट करने के बाद सबको ठेकेदारों ने एक कमरे में बंधक बना लिया। पूरी रात बुरी तरह अमानवीय व्यवहार किया, जिस कारण वहां पर मौजूद सभी मजदूर दहशत में आ गए।

परिजनों को फोन कर मांगी फिरौती

पीड़ितों ने बताया कि आरोपितों ने मजदूरों के घर व साथियों के पास फोन कर पांच लाख रुपए फिरौती मांगी। आरोपियों ने धमकी दी कि अगर फिरौती नहीं दी, तो इन्हें जान से मार देंगे, जिसकी रिकार्डिग उने पास फोन में है। इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने बरवाला पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें मुक्त करवाया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपितों को अदालत में पेश किया। अदालत ने चारों को न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए। वहीं, अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।