Hisar Assembly Seat: हिसार के नारनौंद से कांग्रेस विधायक जस्सी पेटवाड़ ने आज यानी 13 अक्टूबर रविवार को  लोहारी राघो, खेड़ी जालब व सिसाय की अनाज मंडियों में पहुंचे। मंडियों में पहुंचकर जस्सी ने धान की सरकारी खरीद का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अनाज मंडी में फसल लेने और बेचने तक के दौरान किसानों को किसी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसका ध्यान रखा जाए। 

अनाज मंडी में किसानों के लिए सुविधा नहीं है

जस्सी पेटवाड़ किसानों से मिले और उनकी समस्या को भी सुना है। किसानों ने जस्सी पेटवाड़ को बताया कि अनाज मंडी में उनके लिए पीने के लिए पानी की कोई सुविधा नहीं है। किसानों का कहना है कि अनाज मंडी में एक वाटर कूलर लगा हुआ है, जो अब तक बंद पड़ा है। किसानों का कहना है कि अनाज मंडी में  लाखों क्विंटल धान और फसल बेची जाती है, लेकिन किसानों के लिए यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है।

Also Read: शपथ से पहले किसानों के बीच पहुंचे नायब सैनी, कुरुक्षेत्र की मंडी में धान की फसल का लिया जायजा, MSP पर कर दिया बड़ा वादा

किसानों ने ज्ञापन के जरिये मांग उठाई

जस्सी पेटवाड़ ने मार्केट कमेटी के सचिव सतीश कुमार से भी बात की है,मार्केट कमेटी के सचिव ने बताया कि ढेरियों में नमी ज्यादा होने के कारण धान की खरीद में कमी आई है। किसान बलवान लोहान, विनोद जंगी व शीलू लोहान ने विधायक को किसानों की मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा है।

ज्ञापन के जरिये किसानों ने खाद, बीज उपलब्ध कराने, पराली के गठे बनवाने हेतु मशीन उपलब्ध कराने, धान की सरकारी खरीद करवाने, किसानों के कर्ज माफ करने, बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने और बैंकों को चालू करवाने की मांग रखी है। कांग्रेस विधायक ने मांगों को पूरा करने का किसानों को आश्वासन दिया है।