Logo
election banner
हरियाणा के हांसी में जैन राइस मिल में वीरवार सुबह बिजली पैनल कंट्रोल में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग लगने से फैक्टरी में रखे लाखों रुपए का पैकिंग मैटीरियल, इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनल व चावल जल कर राख हो गया। दमकल विभाग की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

हांसी/हिसार: जींद रोड स्थित जैन राइस मिल में वीरवार सुबह बिजली पैनल कंट्रोल में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग लगने से फैक्टरी में रखे लाखों रुपए का पैकिंग मैटीरियल, इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनल व चावल जल कर राख हो गया। वहीं आगजनी की घटना से गोदाम में लगी लोहे की टीन व बिल्डिंग को भी काफी नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक गोदाम में रखा काफी सामान जलकर राख हो चुका था। आगजनी में लाखों का नुकसान होने की अनुमान है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जैन राइस मिल के प्रोपराइटर प्रीतम जैन ने बताया कि सुबह करीब सवा सात बजे उसके पास मिल में काम करने वाले वर्कर का फोन आया कि इलेक्ट्रिक पैनल में शार्ट सर्किट के चलते गोदाम में आग लग गई है। जैन ने बताया कि मिल में आग लगने की सूचना मिलते ही उसने दमकल विभाग को फोन कर मिल में आग लगने की सूचना दी और खुद भी तुरंत मिल में पहुंचा, जहां देखा कि गोदाम में रखे सामान में भयंकर आग लगी हुई थी। गोदाम से करीब 30-35 फुट ऊंची आग की लपटें उठ रही थी और मिल में काम करने वाले वर्कर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे।

फायर सिलेंडरों से आग बुझाने का प्रयास

प्रीतम जैन ने बताया कि मिल में आगजनी की घटना पर काबू पाने के लिए फायर सिलेंडर, आग बुझाने वाले गोले तथा दो टेंकर हर वक्त पानी से भरे खड़े रहते हैं। उन्हीं की मदद से मिल वर्कर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे और उसके बाद फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। गोदाम के बाहर लगे इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनल में शार्ट सर्किट के चलते गोदाम में आग लग गई, जिससे गोदाम में रखा लाखों रुपए का पैकिंग मैटीरियल, बारदाना, चावल, इलेक्ट्रिक पैनल व गोदाम में स्टोर किया गया धान जलकर राख हो गया। आगजनी से गोदाम की शैड तथा बिल्डिंग को भी काफी नुकसान पहुंचा है तथा शैड की चद्दरें पिंघल कर खराब हो गई।

5379487