हांसी/हिसार: ट्रेडिंग कंपनी में बिजनेस कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक ठग ने फोटो स्टेट की दुकान चलाने वाले दुकानदार के साथ करीब 1.50 करोड़ रुपए की ठगी कर ली। शहर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर नई दिल्ली के रोहिणी सेक्टर निवासी वीरेंद्र सिंह पर धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी वीरेंद्र सिंह की तलाश कर रही है। जल्द ही आरोपी को काबू कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

मुनाफे का पीड़ित को दिया लालच

पुलिस को दी शिकायत में नितिन कुमार ने बताया कि उसकी शहर में एक फोटोस्टेट की दुकान है। आरोपी वीरेन्द्र से उसकी जुलाई 2023 में मुलाकात हुई थी। आरोपी ने उसे ट्रेडिंग में पैसे लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया। उसने आरोपी की बातों में फंसकर कई बार करके आरोपी के खाते में लगभग एक करोड़ 50 लाख रुपए जमा करवा दिए। शुरू में आरोपी ने मुनाफे के रूप में उसे रुपए दिए लेकिन रुपए देने के बाद यह कहकर रुपए फिर वापस ले लिए कि इन रुपयों से और प्रोफिट आएगा, उससे आपको ओर अधिक मुनाफा कमा कर देगा।

रसीद के रूप में मिलता था सिक्योरिटी सर्टिफिकेट

नितिन ने बताया आरोपी वीरेन्द्र रुपए लेने के बाद रसीद के तौर पर एक सिक्योरिटी सर्टिफिकेट देता था, जिसमें वह बकायदा लिए गए रुपए लिखकर अपने हस्ताक्षर करके देता था। आरोपी ने पिछले लंबे समय से उनको न तो मुनाफे के रुपए दिए और न ही उससे ली गई पूंजी वापस दी। वह लंबे समय से उनको जल्दी ही रुपए देने का झांसा देकर टालता रहा। नितिन ने आरोप लगाया कि फिलहाल आरोपी वीरेन्द्र ने उसे एक विदेशी नम्बर से व्हाट्सएप कॉल करके उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।