हिसार: गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों को कितने निम्न स्तर का खाना मिलता है, इसका अंदाजा विद्यार्थियों के विरोध को देखकर लगाया जा सकता है। खाने की क्वालिटी इतनी घटिया स्तर की बताई जा रही है कि उसे खाना तो दूर, कोई देख ले तो भी उल्टी कर देगा। हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं को दिए जाने वाले खाने की निम्न क्वालिटी के विरोध में छात्राओं ने नारेबाजी की और कुलपति कार्यालय के समक्ष धरना दिया। छात्राओं ने कहा कि उनके खाने में आए दिन कीड़े, मकोड़े चलते देखे जा सकते हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। उनकी आवाज को दबाया जाता है।

दो दिन का दिया अल्टीमेटम

छात्र संगठन ने छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। संगठन ने चेताया कि अगर तीन दिनों में समाधान नहीं किया गया तो डासफी संगठन और छात्राएं साथ मिलकर अनिश्चितकालीन धरना देंगे। विरोध प्रदर्शन के बाद छात्र संगठन ने कुलपति के तकनीकी सलाहकार डॉ. संदीप राणा को ज्ञापन देकर विरोध जताया। डॉ. संदीप राणा ने छात्राओं की समस्या को सुना और कहा कि उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

अन्य समस्याओं को अधिकारी के सामने रखा

धरने पर बैठी छात्राओं ने विरोध प्रकट करते हुए विवि अधिकारी को अन्य समस्याओं से भी अवगत करवाया। इनमें हॉस्टल के एक कमरे मे क्षमता से ज्यादा लड़कियों को रखने, हॉस्टल की फीस में बढ़ोतरी करने, पानी की समस्या, सफाई व मैस में खाने की घटिया क्वालिटी शामिल है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाए, वरना वह दोबारा धरना प्रदर्शन करने पर विवश हो जाएंगे।