Logo
हरियाणा के हिसार में भारतीय चिकित्सा प्रणालियों के माध्यम से पशु चिकित्सा विज्ञान, स्वास्थ्य, पशुधन उत्पादन और पशु प्रबंधन के अन्य संबंधित क्षेत्रों में शिक्षण, अनुसंधान और विस्तार को बढ़ावा देने के लिए लुवास एवं कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के बीच एमओयू हुआ।

हिसार: भारतीय चिकित्सा प्रणालियों के माध्यम से पशु चिकित्सा विज्ञान, स्वास्थ्य, पशुधन उत्पादन और पशु प्रबंधन के अन्य संबंधित क्षेत्रों में शिक्षण, अनुसंधान और विस्तार को बढ़ावा देने के लिए लुवास एवं कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के बीच एमओयू हुआ। लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय हिसार के कुलपति डॉ. विनोद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में वीरवार को दोनों पक्षों ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

प्रबंधन निदेशक डॉ. राजेश ने किए हस्ताक्षर

एमओयू पर मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशक डॉ. राजेश खुराना ने हस्ताक्षर किए और लुवास की ओर से पशुचिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. गुलशन नारंग इस समझौता पत्र के साक्षी रहे। कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र की तरफ से रजिस्ट्रार डॉ. नरेश भार्गव ने हस्ताक्षर किए और रस शास्त्र व भैषज कल्पना विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. विदुषी बतौर साक्षी मौजूद रही। इस एमओयू का उद्देश्य भारतीय चिकित्सा प्रणालियों के माध्यम से पशु चिकित्सा विज्ञान और स्वास्थ्य, पशुधन उत्पादन व पशु प्रबंधन के अन्य संबंधित क्षेत्रों में शिक्षण, अनुसंधान और विस्तार को बढ़ावा देना है।

शर्तों पर किया जाएगा सुविधाओं का उपयोग

कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के आयुर्वेद अध्ययन और अनुसंधान संस्थान का उद्देश्य आयुर्वेद और ध्यान तकनीकों के माध्यम से पशु स्वास्थ्य, उत्पादन व क्षमता निर्माण में प्रासंगिक तकनीकों का उत्पादन करना है। दोनों पक्षों के पास उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग द्विपक्षीय आधार पर, पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों पर किया जाएगा। इसके अलावा, यह सहमति हुई कि दोनों पक्षों की सभी शिक्षण, अनुसंधान, विस्तार और अन्य सुविधाएं संकाय, स्नातकोत्तर छात्रों और पीएचडी उम्मीदवारों को उपलब्ध कराई जाएंगी।

5379487