Logo
हरियाणा के हिसार में युवक आनंद की हत्या के मामले में परिजनों ने तीसरे दिन भी शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया। परिजन आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिसार: सदर क्षेत्र के गांव खरड़ अलीपुर में युवक आनंद की हत्या के मामले में परिजनों ने तीसरे दिन भी शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया। परिजन आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही परिजनों ने गांव के सरपंच रमेश सैनी की गिरफ्तारी की भी मांग की, लेकिन पुलिस का कहना है कि सरपंच के खिलाफ कोई सबूत पेश किया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में मृतक के परिजनों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

गोली मारकर की थी हत्या

सदर क्षेत्र के गांव खरड़ अलीपुर में दो दिन पूर्व रात के समय बदमाशों ने आनंद नामक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके हत्या कर दी थी। शनिवार को मृतक आनंद के परिवार वाले और ग्रामीण नागरिक अस्पताल पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। उन्हें समझाने के लिए मौके पर सदर थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार पहुंचे लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद देर शाम तक एएसपी राजेश मोहन और डीएसपी हरेंद्र कुमार ने परिवार वालों से बातचीत की और समझने का प्रयास किया, लेकिन परिवार व ग्रामीण गांव के सरपंच को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे।

मामले में पुलिस ने गठित की कमेटी

एएसपी राजेश मोहन ने बताया कि 4-5 लोगों की एक कमेटी का गठन कर दिया है। यह कमेटी सरपंच के खिलाफ सबूत देगी, अगर सरपंच दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, लेकिन ग्रामीणों ने तुरंत प्रभाव से गिरफ्तारी की मांग उठाई। इसके बाद ग्रामीण बिना शव को लिए वापस गांव लौट गए। नागरिक अस्पताल में पूरा दिन भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। मृतक के परिजनों व पुलिस के बीच लगातार बातचीत होती रही, लेकिन कोई सहमति नहीं बनी।

भाऊ गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि सोनीपत के खरखौदा में महीने भर पहले हुए एनकाउंटर का बदला लेने के लिए वीरवार रात को खरड़ अलीपुर गांव में ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई। खरखौदा में 18 जुलाई को हुए एनकाउंटर में भाऊ गैंग का मेंबर सन्नी खरड़ मारा गया था। सन्नी भी खरड़ अलीपुर गांव का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि सन्नी के एनकाउंटर के बाद 18 जुलाई को खरड़ अलीपुर गांव के आनंद ने अपने साथियों संग मिलकर पटाखे फोड़कर खुशी मनाई। आनंद के साथ भाऊ गैंग का 36 का आंकड़ा है और सन्नी की मौत की खुशी मनाने की वजह से वह 18 जुलाई के बाद से ही भाऊ गैंग के निशाने पर था।

5379487