Hisar News: हिसार में विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी जगदीप ढांडा आज यानी शनिवार 14 सितंबर को ट्रांसफर कर दिया गया है। बता दें कि जगदीप सिंह निर्वाचन अधिकारी के पद पर रहते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता और कुलदीप बिश्नोई के भाई फतेहाबाद से पूर्व विधायक दुड़ाराम बिश्नोई को आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में नोटिस भेजा था। जगदीप ढांडा ने केवल पद पर रहते हुए केवल 25 दिन काम किया था। अब तक उनकी नई नियुक्ति को लेकर आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

धार्मिक स्थल पर किया था राजनीतिक प्रचार

एसडीएम जगदीप ढांडा की 20 अगस्त को हिसार में जॉइनिंग हुई थी। जिसके बाद से ही जगदीप ढांडा ने आचार संहिता को लेकर सख्ती शुरू कर दी थी। 26 अगस्त को हिसार के बिश्नोई मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन रखा गया था। जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई, आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई, फतेहाबाद विधायक दूड़ाराम, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, एचएयू के वीसी प्रो. बीआर कंबोज ने शिरकत की थी।

उस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता और फतेहाबाद के विधायक दूड़ाराम ने धार्मिक स्थल पर भाजपा के लिए वोट मांगे थे। जिसका वीडियो वायरल हो गया था। जिसके बाद दोनों को जगदीप ढांडा नोटिस भेजा था।

नए एसडीएम के तौर पर कौन करेगा काम

एचएयू (हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय) के वाइस चांसलर प्रो. बीआर काम्बोज को भी कार्यक्रम में भाजपा नेताओं के साथ मंच पर देखे जाने के बाद उन्हें भी आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले  में नोटिस भेजकर जवाब मांगा था। लेकिन जवाब से संतुष्ट न होने पर  निर्वाचन अधिकारी जगदीप ढांडा ने आचार संहिता उल्लंघन का दोषी मानते हुए आयोग को रिपोर्ट भेजी थी।

Also Read: हरियाणा में चली तबादला एक्सप्रेस, 42 HPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, जारी की गई लिस्ट

एक के बाद एक नोटिस जारी होने की वजह से हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज जगदीप ढांडा का ट्रांसफर कर दिया। अब उनकी जगह हरबीर सिंह हिसार के नए एसडीएम और रिटर्निंग अधिकारी तौर पर काम करेंगे।