Logo
Sirsa Dera Jagmalwali Dispute: हरियाणा के सिरसा में संत के अंतिम अरदास के दौरान पुलिस पर अनुयायियों को उठाने का आरोप लगते हुए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। 

Sirsa Dera Jagmalwali Dispute: सिरसा के डेरा जगमालवाली में आज गुरुवार को संत वकील साहिब का अंतिम अरदास कार्यक्रम शुरू हो चुका है। जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और आरएएफ बल तैनात हैं। जहां एक तरफ अनुयायी अपने गुरु के लिए अंतिम अरदास कर रहे है, वहीं दूसरी तरफ डेरे में एक पक्ष ने दोपहर करीब एक बजे हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के दौरान सिरसा निवासी देवराज ने आरोप लगाया कि पुलिस डेरे के मुख्य सेवक विरेंद्र सिंह के इशारे पर काम कर रही है। इसी कारण अमके साथ आए पांच से छह लोगों को पुलिस डेरे से उठाकर ले गई। इसके अलावा पुलिस ने डेरे के पाठी गुरमुख को भी हिरासत में ले लिया है।

सीएम के पहुंचने की मिली जानकारी

दरअसल, आज सीएम नायब सैनी के पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। यहां पर अंतिम अरदास के दौरान को कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से पहले ही जिलेभर की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

वहीं, देवराज का कहना है हम कि विरेंद्र सिंह को किसी भी हालत में डेरा प्रमुख की गद्दी पर नहीं बैठने देंगे। इस परिस्थिती को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी विरोध कर रहे अनुयायियों समझाने की कोशिश की ताकी यहां पर कानून व्यवस्था बनी रहे। वहां मौजूद एक युवती रोते हुए बताया कि उसके भाई को पुलिस उठा कर ले गई है। वह दोनों भाई बहन यहां पर गुरु के अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए आए थे।

संदेह होने पर पुलिस कर रही पुछताछ

जानकारी के मुताबिक, डेरे की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस तैनात है। पुलिस द्वारा सभी वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस को जिस व्यक्ति पर संदेह होता है पुलिस उससे पूछताछ कर रही, ताकि कोई ताकि यहां पर कोई बड़ी घटना न हो। डेरे में संत वकील साहिब के भोग पर संत के परिवार के सदस्य और डेरे के मौजिज लोग डेरे के मुख्य जाप घर में मौजूद है। इस दौरान ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला सहित कई राजनीतिक लोग शोक जताने के लिए यहां पर पहुंचे है।

5379487