Logo
Hisar News: हिसार के दादा काला पीर मठ का महंत शुक्राई नाथ योगी को दूसरे पक्ष के बाबा ने मठ में आकर जान से मारने की धमकी दी है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बाबा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Hisar News: हरियाणा के महंत शुक्राई नाथ योगी को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। दरअसल शुक्राई नाथ योगी हिसार के नारनौंद क्षेत्र के कोथ कलां गांव में दादा काला पीर मठ का महंत है। शुक्राई नाथ योगी के मठ में एक दूसरे महंत ने कहा कि वह उसे गोली मार देगा। यह कहकर आरोपी महंत वहां से चला गया। महंत शुक्राई नाथ योगी ने पुलिस को शिकायत दी है, जिसके बाद आरोपी बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गवाही देने आया तो... 

शुक्रनाई नाथ योगी का कहना है कि गुरुवार की शाम करीब शाम 7 बजे कोथ कलां गांव रहने वाला युवक जयप्रकाश उनसे मठ में मिलने आया था। उस दौरान शुक्रनाई नाथ योगी और जयप्रकाश दोनों आपस में बैठकर बात कर रहे थे। तभी अचानक से बाबा सुंदराई नाथ मठ में घुस आया। उसने धमकी देते हुए कहा कि वह सीधे हिसार कोर्ट से आ रहा है। केस की अगली तारीख 19 सितंबर की है। सुंदराई नाथ ने शुक्रनाई नाथ योगी को धमकी देकर कहा कि अगर तू उस दिन कोर्ट में हमारे खिलाफ गवाही देने पहुंचा तो तुझे गोली मार दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, शुक्राई नाथ योगी और बाबा सुंदराई नाथ, दोनों के बीच 2018 से बाबा काला पीर डेरे की गद्दी को लेकर विवाद चल रहा है। जब उस समय गद्दीशीन की मौत हुई थी। तब बाबा काला पीर डेरे की गद्दी के 2 दावेदार थे। एक बाबा शुक्राई नाथ और दूसरा बाबा भजनाई नाथ, जिनके पक्ष में बाबा सुंदराई नाथ ने धमकी दी है। गद्दी को लेकर जब विवाद चल रहा था गांव के कुछ लोग बाबा शुक्राई नाथ का समर्थन कर रहे थे तो कुछ बाबा भजनाई नाथ का।

इस विवाद को सुलझाने के लिए पंचायतें भी हुई थीं। लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इसके बाद साधु समाज के 8 पीरों पर फैसला सुनाने की जिम्मेदारी सौंप दी गई। पीरों ने शुक्राई नाथ के हक में यह फैसला सुनाया था।

Also Read: सोनीपत में शनि मंदिर अंडरब्रिज बना तालाब, जिला पार्षद ने ट्यूब लेकर की तैराकी

पहले भी हुआ था हमला

इस फैसले से बाबा भजनाई नाथ के समर्थक भड़क गए। भजनाई नाथ के समर्थकों ने डेरे पर हमला कर दिया। भीड़ को रोकने आई पुलिस पर भी समर्थकों ने पथराव कर दिया था। इस विवाद में नरेंद्र कादयान सहित 8 लोग घायल हुए। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 37 नामजद सहित डेढ़ सौ से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया। यह केस आज भी कोर्ट में चल रहा है, जिसकी अगली सुनवाई 19 सितंबर की है। अब इस मामले में शुक्राई नाथ गवाही देने वाले हैं। उन्हें गवाही देने से रोकने के लिए दूसरे पक्ष के सदस्य बाबा सुंदराई नाथ ने धमकी दी है।

5379487