Building Collapsed in Hisar: हरियाणा में लगातार तीन-चार दिनों से बारिश हो रही है, जिसके चलते कहीं लोगों को जलभराव से परेशान होना पड़ रहा है तो कहीं पेड़ और दीवार गिरने की खबर आ रही है। इस बीच हिसार में भारी बारिश के चलते दो मंजिला बिल्डिंग ढह गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता के आवास से कुछ ही दूरी पर हुआ। बारिश के कारण पिछले दिनों यहां एक बड़ा गड्ढा बन गया था और इसके बाद से बरसाती पाइप लाइन बंद हो गई थी। जिसके चलते घोडा फार्म रोड मार्केट एसोसिएशन ने समय रहते बिल्डिंग खाली करवा ली थी।

प्रशासन ने लगाए बेरिकेड्स

स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस दो मंजिला बिल्डिंग को एक दिन पहले शुक्रवार को ही खाली करवा लिया गया था। दुकानदारों ने बिल्डिंग के गिरने की जानकारी प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से सड़क पर बैरिकेड लगा दिए गए। इस हादसे में गनीमत रही की किसी तरह की कोई हताहत नहीं हुई।

बिल्डिंग के अंदर घुस गया था बारिश का पानी

बिल्डिंग के मालिक सुभाष सिहाग ने कहा कि उनकी बिल्डिंग के सामने बरसाती नाला बहता है, जो तीन-चार दिनों से टूटा हुआ है। जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी धीमी गति से काम कर रहे हैं और बारिश का पानी उनकी बिल्डिंग में घुस गया था, जिस कारण बिल्डिंग की नींव कमजोर हो गई और शनिवार शाम को बारिश के दौरान बिल्डिंग गिर गई। मलिक के अनुसार, इस मकान में उनका प्रॉपर्टी डीलर का ऑफिस था और उसके ऊपर एक कमरा बना हुआ था, जो अब पुरी तरह से ध्वस्त हो चुका है।

Also Read: नारनौल में बड़ा हादसा, बखरीजा माइंस में हुई स्लाइडिंग, एक मजदूर की मौत, दो घायल

बिल्डिंग की नींव हो गई थी कमजोर

उन्होंने बताया कि ऑफिस के अंदर रखा सारा सामान टूट गया। घोडा फार्म रोड मार्केट एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र नरवाल का कहना है कि प्रशासन को समय रहते बंद सीवरेज को खुलवाना चाहिए था। बरसाती नाला टूटने की वजह से नीचे से पानी घुस रहा है। इस कारण बिल्डिंग की नींव क्षतिग्रस्त हो गई। दो दिन पहले से ही यहां पर बड़ा गड्ढा बन गया था, लेकिन इसके लिए प्रशासन ने समय रहते कुछ नहीं किया।