Hisar: शहर की एक युवती से बड़ी नौकरी व शादी के नाम पर 20 लाख से अधिक की ठगी हो गई। आजाद नगर थाना क्षेत्र के इस मामले में जब युवती के पिता को ठगी व फर्जीवाड़े का पता चला तो उसके पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई। युवती का आरोप है कि ठगी करने वाले गिरोह में एक युवती ने खुद को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सोशल मीडिया अकाउंट देखने वाली प्रभावशाली बताया, जबकि ठग गिरोह में शामिल दूसरे युवक ने खुद को आईएएस अफसर व पिता को रेलवे मंत्रालय का अधिकारी बताया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

ठगी की बात सुनकर पीड़िता के पिता की हुई मौत

बताया जा रहा है कि ठगों के जाल में फंसी युवती न केवल 20 लाख रुपए गंवा बैठी बल्कि पिता की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई। ठगों ने युवती का नंबर मेट्रीमोनियल वेबसाइट से लिया, जिसके बाद खुद रेलवे अफसर बन संपर्क किया। युवती ने शक जाहिर किया तो आरोपी युवती ने खुद को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पीए बताया और अमित शाह के साथ फोटो शेयर करते हुए दावा किया कि वह शाह का सोशल मीडिया अकाउंट देखती है। फोटो के भरोसे युवती उनके जाल में ऐसे फंसी कि पहले नौकरी के नाम पर लाखों रुपए दे दिए, फिर शादी के धोखे में फंस गई।

आरोपी दे रहे पीड़िता को धमकी

युवती के अनुसार जब उसे ठगी का पता चला तो आरोपियों से पैसे वापस मांगे, लेकिन आरोपी उसे धमकाने लगे। उसकी अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे। पिता को जब इस बात का पता चला तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। इसके बाद उसने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस को दी। आजाद नगर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामले में केस दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

व्हाट्सएप पर डाली अश्लील फोटो व वीडियो

पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने किसी अन्य आदमी के माध्यम से फोन करवाया और उसके व्हाट्सएप पर अश्लील फोटो और वीडियो डाल कर कहा कि अगर कोई भी कार्रवाई की तो ये सभी फोटो और वीडियो वायरल कर देंगे। आरोपियों ने उससे पैसों की डिमांड भी करनी शुरू कर दी। इसके बाद आजाद नगर थाना में केस दर्ज करवाने गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद आरोपियों का फोन आया कि हम आपके पैसे धीरे-धीरे दे देंगे। आप कुछ मत करना, लेकिन अभी तक कोई पैसे नहीं आए। उसने फिर शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।