Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार राजेश जून को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण 6 सालों के लिए निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ओर से राजेश जून को निलंबन पत्र भी जारी कर दिया गया, जिसमें राजेश जून पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि वह पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल थे।

टिकट न मिलने पर राजेश जून ने उठाया ये कदम

दरअसल, राजेश जून बहादुरगढ़ विधानसभा से कांग्रेस की टिकट के एक मजबूत दावेदार थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने मौजूदा विधायक राजेंद्र जून को प्राथमिकता देते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतारा। टिकट न मिलने से नाराज होकर राजेश जून ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की और अपना नामांकन भी दाखिल किया। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उनके खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया।

पहले ही दे चुका हूं पार्टी से इस्तीफा- राजेश जून

राजेश जून ने कांग्रेस के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं पहले ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे चुका हूं और अब निर्दलीय चुनाव लड़कर जनता की सेवा करना चाहता हूं। उनका कहना है कि बहादुरगढ़ की जनता के हित में उन्होंने यह कदम उठाया है और वह चुनावी मैदान में डटे रहेंगे।

Also Read: डबवाली बना वीआईपी हलका, चौधरी देवीलाल परिवार की दूसरी व तीसरी पीढ़ी में हो रही चुनावी जंग

चित्रा सरवारा को भी किया निष्कासित

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस से टिकट न मिलने के बाद चित्रा सरवारा ने भी अंबाला कैंट विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इसके बाद उन्हें भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त बताकर पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। चित्रा सरवारा के खिलाफ ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से एक आधिकारिक पत्र भी जारी किया गया है। इस पत्र के जरिये कांग्रेस कमेटी के सचिव केसी वेणुगोपाल का कहना है कि अंबाला कैंट में कांग्रेस कैंडिडेट और कार्यकर्ताओं की शिकायत के आधार पर ही चित्रा सरवारा के खिलाफ कार्रवाई की गई है।