Logo
Martyred Karn Singh: झज्जर के रहने वाले जवान कर्ण सिंह अरब सागर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश के दौरान शहीद हो गए। उनकी मृत्यु के बाद उनके गांव में चारो ओर सन्नाटा पसर गया।

Martyred Karn Singh: हरियाणा के झज्जर के रहने वाले जवान कर्ण सिंह अरब सागर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हो गए। 13 साल पहले जवान कर्ण ने कोस्ट गॉर्ड जॉइन किया था। उनके मृत्यु की खबर सुनकर के बाद झज्जर के डावला गांव में मातम पसर गया। गांव के सरपंच प्रतिनिधि सतबीर सिंह ने बताया कि शहीद कर्ण ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करने में महारथ हासिल थी। जिस समय यह हादसा हुआ उन्हें पोरबंदर में तैनात किया गया था।

रेस्क्यू के दौरान हुआ हादसा

शहीद कर्ण की खूबियों के कारण भारतीय तटरक्षक दल के डीजीपी ने उन्हें समुद्र में फंसे लोगों का रेस्क्यू करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर को सोमवार रात 11 बजे पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर कर्ण को गंभीर रूप से घायल क्रू मेंबर का रेस्क्यू करने भेजा गया  था।

परिवार के इकलौते जवान थे कर्ण

इसी दौरान उनके हेलीकॉप्टर को आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी और संतुलन बिगड़ने से हेलीकॉप्टर समुद्र में जा गिरा। इस हादसे में कर्ण सिंह शहीद हो गए। कर्ण एक साधारण परिवार से संबंध रखते थे और उनके परिवार में दूर-दूर तक कोई किसी भी तरह की भारतीय सेना में भर्ती नहीं हैं। वे अपने परिवार के एकमात्र भारतीय जवान थे, जो बचपन की अपनी गोताखोरी के हुनर को आगे बढ़ाते हुए भारतीय तटरक्षक दल में भी गोताखोर के रूप में तैनात हुए।

Also Read: कैथल में कार बनी आग का गोला, गांव दुसेरपुर के निकट पेड़ से टकराने पर हुआ हादसा, एक व्यक्ति जिंदा जला

कर्ण की शहादत पर बीजेपी नेता ओपी धनखड़ ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकंउट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारतीय तटरक्षक बल के साहसिक क्रू मेंबर म्हारे डावला गांव के बेटे कर्ण सिंह ने देश की सेवा करते हुए अपना बलिदान दिया है, मैं वीर कर्ण सिंह की शहादत को कोटि कोटि नमन करता हूं।

5379487