बहादुरगढ़: गांव लोवा खुर्द में बुधवार सुबह जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े में गंभीर चोट लगने के कारण एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उसका पोता गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं, वारदात की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने झगड़े में घायल हुए युवक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। मामले में परिवार के लोगों पर ही हत्या का आरोप है। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

जमीनी विवाद में हुआ था झगड़ा

मृतक की पहचान करीब 62 वर्षीय ओमप्रकाश के रूप में हुई। ओमप्रकाश पेशे से किसान था। वारदात के पीछे जमीनी विवाद की बात सामने आ रही है। हालांकि असल पुष्टि जांच के बाद हो सकेगी। पुलिस को दी शिकायत में लोवा खुर्द के निवासी हर्ष ने बताया कि बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे वह घर पर था। उसके दादा ओमप्रकाश, दादी राजवंती और मां भतेरी खेत से चारा लेकर आए थे। दादा ने ट्रैक्टर घर के बाहर खड़ा कर दिया और चारा उतारने लगे। इसी दौरान धर्मबीर, संदीप, कपिल व तीन महिलाएं वहां आई। उनके हाथ में आरी ब्लेड व डंडे थे। उन्होंने दादा पर हमला कर दिया। मारपीट के दौरान उनको उठाकर गली में पटक दिया, जिससे उन्हें काफी चोट आई।

आरोपियों ने जान से मारने की दी धमकी

हर्ष ने बताया कि आरोपियों ने दादी, मां और उस पर भी हमला किया। आरी ब्लेड लगने से उसके हाथ में चोट आई। मारपीट करने के बाद आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। इस मारपीट के दौरान दादा ओमप्रकाश को गंभीर चोट आई, जिसके कारण उन्हें  बहादुरगढ़ स्थित अस्पताल में ले गए, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। वहीं, सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। फिर बयान के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

झगड़े में हुई अधेड़ की मौत

बहादुरगढ़ सदर थाना प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि गांव लोवा खुर्द में झगड़े के दौरान एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। परिजनों के बयान के आधार पर इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही इस मामले में आरोपियों को काबू कर सुलझाया जाएगा।