जींद: गांव संडील डेरे की साध्वी, उसकी मां तथा डेरे के महंत को धमकी देने, गाली गलौज करने, डेरे पर कब्जा करने की कोशिश करने के मामले में अलेवा थाना पुलिस ने गांव के सरपंच समेत छह लोगों को नामजद कर 60-70 अन्य ग्रामीण तथा पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस मामले में गहनता के साथ जांच पड़ताल करते हुए जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी।

डेरे पर कब्जा करने की कोशिश

संडील डेरे के महंत नंदनाईनाथ की चेली दुर्गाईनाथ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सात जुलाई को गांव के सरपंच सुनील तथा अन्य ग्रामीणों ने उसे डेरे में जाने से रोका। उसे बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी और उनके साथ गाली गलौज की गई। आरोपितों ने डेरे पर कब्जा करने की कोशिश की। जब उन्होंने पुलिस से सहायता मांगी तो उन्हें सुरक्षा देने की बजाय ग्रामीणों का साथ दिया। उन्हें गैर कानूनी तरीके से लॉकअप में रखा तथा बाद में सेफ हाउस में छोड़ दिया। अलेवा थाना पुलिस ने दुर्गाईनाथ की शिकायत पर गांव के सरपंच सुनील कुमार, पम्मी, राजेंद्र, बुद्धिमान, गाबा, सुलतान को नामजद 70 अन्य ग्रामीणों तथा पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

इंस्टाग्राम पर अश्लील स्टेट्स लगाकर किया ब्लैकमेल

सिरसा में कस्बा डिंग निवासी सुखदेव ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया से उसकी फोटो डाऊनलोड करके उसे अपनी आईडी पर लगाया हुआ है। उस पर गलत व अश्लील शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। अनजान आईडी से उसे मैसेज प्राप्त हो रहे है। उक्त व्यक्ति द्वारा उसकी फोटो लगी आईडी से अश्लील स्टोरी लगाई जाती है, जिसके कारण उसे शर्मशार होना पड़ रहा है। इस बारे में उसने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।