जींद: गौपुत्र सेना ने खटकड़ टोल प्लाजा के निकट ट्रक से 15 गौवंश को बरामद किया, जिसमें सभी गौवंश की मौत हो चुकी थी। चालक अंधेरे का फायदा उठा कर फरार होने में कामयाब हो गया। उचाना थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर फरार ट्रक चालक के खिलाफ हरियाणा संरक्षण और गौसंर्वधन अधिनियम तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

पंजाब की तरफ से आया था ट्रक

गौपुत्र सेना के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्हें सूचना मिली कि पंजाब की तरफ से गौवंश को ट्रक में पंजाब की तरफ से जींद की तरफ लाया जा रहा है। जब वे खटकड़ टोल प्लाजा पर पहुंचे तो एक ट्रक खड़ा दिखाई दिया। ट्रक के चालक तथा परिचालक गायब थे। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें 15 गौवंश भरे पाए गए, जिसमें 14 बछड़े तथा एक बैल था। सभी गौवंश की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर उचाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हालातों का जायजा लेते हुए ट्रक को कब्जे में ले लिया।

मृतक पशुओं का करवाया पोस्टमार्टम

गौपुत्र सेना के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मृत गौवंश का पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करा मिट्टी में दबा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि क्षमता से अधिक भरे जाने के कारण गौवंश की मौत हुई है, जिन्हें तस्करी कर ले जाया जा रहा था। उचाना थाना पुलिस ने राकेश कुमार की शिकायत पर फरार ट्रक चालक तथा परिचालक के खिलाफ हरियाणा संरक्षण और गौसंर्वधन अधिनियम तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।