जींद: क्षेत्र के श्रद्धालुओं को अब मथुरा जाने के लिए सुविधा मिल गई है। डिपो से अब मथुरा के लिए जो बस दोपहर के समय जाती है वो सोमवार से अल सुबह चार बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी। यह बस फरीदाबाद, दिल्ली व पलवल के रास्ते मथुरा पहुंचेगी। लगभग छह घंटे में दस व सवा दस बजे के बीच बस मथुरा पहुंचती है। यहां आधा घंटा बस रूकने के बाद 11 बजे के करीब मथुरा से जींद के लिए रवाना होगी, जो शाम को लगभग पांच बजे के बाद जींद पहुंचेगी। जींद से मथुरा की दूरी 309 किलोमीटर है और किराया प्रति यात्री 330 रुपए लगेगा।

यात्रियों को पहले होती थी परेशानी

जींद से मथुरा के लिए बस चलने पर यात्रियों को राहत मिली है। पहले जींद से मथुरा के लिए बस दोपहर 12 बजे जाती थी जो वापसी में देर रात दिल्ली पहुंच कर नाइट स्टे करती थी। ऐसे में यात्रियों को जींद वापस आने में परेशानी होती थी। अब जींद से मथुरा के लिए अल सुबह बस शुरू की गई है, जिससे यात्री आसानी से वापस भी घर आ सकेंगे। मथुरा में द्वारकाधीश मंदिर, राधा कुंड, कंस किला, गोवर्धन पहाड़ी, कुसुम सरोवर व मथुरा के घाट काफी प्रसिद्ध हैं। ऐसे में यह बस शुरू होने पर यात्रियों को राहत मिली है।

खाटू श्याम के लिए बस चलाने की मांग

लगभग ढाई साल पहले पांडू पिंडारा स्थित नए बस स्टैंड से बसों का संचालन शुरू हुआ था। उस समय यात्रियों की मांग पर विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने तत्कालीन परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से आग्रह कर जींद से खाटू श्याम के लिए बस शुरू की थी। उस समय अस्थाई तौर पर परमिट मिला था लेकिन दिसंबर 2022 के बाद से जींद से खाटू श्याम के लिए बस नहीं चल पाई है। यात्रियों की मांग है कि जींद से खाटू श्याम के लिए बस शुरू की जाए।

यात्रियों के लिए मथुरा रवाना हुई बस : जीएम

जींद डिपो के महाप्रबंधक राहुल जैन ने बताया कि मथुरा के लिए चार बजकर 20 मिनट पर बस चलाई गई है। पहले यह बस दोपहर के समय चलती थी, जिससे यात्रियों को वापस आने में परेशानी होती थी। अब इस बस को सुबह के समय चलाया गया है। जिससे यात्री आसानी से मथुरा जा सकेंगे और वापस भी आ सकेंगे। अधिकारियों का प्रयास है कि यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा दी जा सके।